छत्तीसगढ़ को CM केजरीवाल की गारंटी, AAP की सरकार बनी तो 3200 रुपए क्विंटल धान खरीदने का वादा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ के किसानों को उनकी फसल एमएसपी पर खरीदने की बड़ी गारंटी दी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता आम आदमी पार्टी को मौका देती है तो हमारी सरकार किसानों को बड़ा तोहफा देगी. रबी और खरीफ की फसलों को भी एमएसपी पर खरीदेंगे और पंजाब की तरह ही यहां भी मंडी से घर पहुंचने से पहले किसानों के खाते में पैसा पहुंच जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस कभी आपके बच्चों का भविष्य नहीं बनाएंगी. इनको चाहे जितने मौके दे दो. लेकिन मैं पांच साल में आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा. आज पूरे देश में आम आदमी पार्टी के काम की चर्चा हो रही है. आम आदमी पार्टी के लोग कट्टर ईमानदार हैं. हम राजनीति में धंधा करने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि अपना-अपना धंधा छोड़कर देश और आम आदमी की जिंदगी बदलने के लिए आए हैं.

उन्होंने कहा कि गुजरात में 5 और गोवा में 2 एमएलए हैं. आम आदमी पार्टी बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है. ऐसा नहीं है कि लोगों को केजरीवाल या भगवंत मान से प्यार है बल्कि हमारा काम देश के कोने-कोने में पहुंच रहा है. मैं वोट मांगने नहीं, बल्कि एक मौका मांगने आया हूं, ताकि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए शानदार स्कूल बनवा सकूं. देश को आजाद हुए 75 साल हो गए. इतने सालों में एक भी पार्टी ने आकर ये नहीं कहा है कि मैं आपके बच्चों के लिए स्कूल बना दूंगा. अगर अच्छे स्कूल बन गए होते और सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल गई होती तो आज हमारा देश गरीब नहीं होता.

दिल्ली, पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ को खुशहाल करने का वादा
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार से पहले दिल्ली में सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब होती थी. स्कूलों की बिल्डिंग जर्जर थी. कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा की सरकार बनती थी, लेकिन एक दिन दिल्ली की जनता खड़ी हो गई और आम आदमी पार्टी की सरकार बनी. कुदरत ने अपनी झाड़ू चलाई और दिल्ली में आप की ईमानदार सरकार आ गई. हमने पांच साल में सारे सरकारी स्कूलों को इतने शानदार बना दिए कि अब हमारे गरीबों के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर और वकील बन रहे हैं.

इस दौरान उन्होंने कहा कि जब अच्छे स्कूल बनेंगे तभी तरक्की होगी. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्वीमिंग पूल है. दिल्ली में जितने शानदार सरकारी स्कूल हैं, उतने प्राइवेट स्कूल भी नहीं हैं. लोग बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों से अपने बच्चों का नाम कटा कर सरकारी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे स्कूल बनवाना, नौकरी देना आता है. अभी हाल में पंजाब में आप की सरकार ने बिना पैसा लिए 35 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी है. सीएम भगवंत मान ने अपने हाथों से नियुक्ति पत्र बांटे हैं. पंजाब के लोग आज बहुत खुश हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ में बिना पैसे दिए और सिफारिश के नौकरी नहीं मिलती है. हम आज यहां आपके बच्चों के भविष्य की बात करने के लिए आए हैं. दिल्ली में जनता ने तीन बार हमें जबरदस्त बहुमत दिया, क्योंकि जनता हमारे काम से बहुत खुश है. इसके बाद पंजाब की जनता ने हमें जिताया.

छत्तीसगढ़ में स्कूल, अस्पताल सुधारने का वादा
कवर्धा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवालों ने आम आदमी पार्टी को दिल्ली में एक बार 70 में 67 सीटें दी. और तीन सीट भाजपा को जबकि कांग्रेस को जीरो सीट मिली. जबरदस्त बहुमत के साथ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और हमने इतना अच्छा काम किया कि दिल्ली के लोगों ने हमें तीन बार भारी बहुमत देकर जिताया. दिल्ली और पंजाब में हमने सबकी बिजली मुफ्त और 24 घंटे कर दी तो यहां भी हो सकती है, इसकी चाभी छत्तीसगढ़ की जनता के पास है. दिल्ली और पंजाब में पहले लंबे-लंबे पावर कट लगते थे.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की तरह पहले दिल्ली में भी सरकारी स्कूलों का बहुत बुरा हाल था. हमने सारे सरकारी स्कूलों को शानदार बना दिया है. हमें वोट देंगे तो आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा. गरीबों के बच्चों को इंजीनियर, डॉक्टर और वकील बना दूंगा. वोट देने से पहले अपने बच्चों के चेहरे की तरफ देख लेना.

धान 3200 रुपए प्रति क्विंटल खरीदने का वादा
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हम किसानों का धान 3200 रुपए प्रति क्विंटल खरीदेंगे. पंजाब में पहले किसान मंडी में जाता था तो उसके फसल की पूरी कीमत नहीं जाती थी और तीन-तीन महीने बाद पेमेंट मिलती थी. लेकिन अब किसानों को फसल की पूरी कीमत मिल रही है और घर पहुंचने से पहले उसके अकाउंट में पैसा आ जाता है. यही हम छत्तीसगढ़ में भी करेंगे. रबी और खरीफ की सारी फसलें एमएसपी के दाम पर उठाई जाएंगी. आम आदमी पार्टी की नीयत साफ है और ईमानदार है. इसलिए ये सारे काम कर सकती है.

उन्होंने कहा किहम यहां धंधा करने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि अपना-अपना धंधा छोड़कर आए हैं, देश बदलने के लिए आए हैं. हम आम आदमी की जिंदगी बदलने आए हैं. आम आदमी की जिंदगी में कितनी परेशानियां है, ये हम समझते हैं, क्योंकि हम भी आम आदमी हैं.

ये लोग केजरीवाल को रोकना चाहते हैं- भगवंत मान
इस दौरान सीएम भगवंत मान ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अंग्रेजों और इन लोगों में कोई फर्क नहीं है.ये लोग केजरीवाल को रोकना चाहते हैं. एक केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन पिछले 10 साल में जो लाखों-करोड़ों केजरीवाल पैदा कर दिए, उनको कैसे गिरफ्तार करोगे. आम आदमी पार्टी में आम लोगों को एमएलए, चेयरमैन, मंत्री और मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलता है. इनमें तो इनके रिश्तेदार ही खत्म नहीं हो रहे हैं.

उन्होंने कहा किआम आदमी पार्टी को दिल्ली में तीन बार मौका मिल चुका है और पंजाब में भी हमारी सरकार है. पंजाब में पिछले डेढ़ साल में इतने काम हुए हैं कि लोग कह रहे हैं ऐसी सरकार पहले क्यों नहीं आई. हम नीयत के साफ लोग हैं. हमें पैसे नहीं कमाने हैं. लेकिन ये लोग सिर्फ पैसे कमाने आए हैं. इनके राज में शिक्षा-स्वास्थ्य का अभाव है. ये जानबूझ कर हमाने गरीबों के बच्चों को अनपढ़ रखते हैं.

Related posts

Leave a Comment