उम्र थी कम…बड़े भाई से कराई गर्लफ्रेंड की शादी, 21 के होते ही बना दूल्हा; अब तलाक की नौबत

गुजरात के सूरत में एक दंपत्ति का अनोखा विवाद सामने आया है. कोर्ट पहुंचे इस मामले में पति पत्नी दोनों ने ही एक दूसरे से पीछा छुड़ाने की अर्जी लगाई है. हैरानी की बात यह है कि चार साल पहले ये दोनों शादी के बंधन में बंधे थे. उससे पहले ये प्रेम प्रसंग में थे. इनकी शादी भी अपने आप में किसी हैरतंगेज कारनामे से कम नहीं है. फिलहाल यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

जानकारी के मुताबिक युवक और युवती लंबे समय से प्रेम प्रसंग में थे. करीब पांच साल पहले ये दोनों घर से भाग गए और शादी रचाने के लिए रजिस्टार ऑफिस भी पहुंच गए. वहां पता चला कि लड़के की उम्र कम है. ऐसे में लड़के ने तुरंत अपने बड़े भाई को बुलाकर अपनी प्रेमिका से शादी करा दी. इसके बाद तीनों एक ही घर में रहने भी लगे. करीब एक साल तक इसी तरह से रहने के बाद युवक भी बालिग हो गया.

बालिग होने पर खुद रचाई शादी
इसके बाद युवक ने पहले अपनी प्रेमिका का भाई से तलाक कराया और फिर हिन्दू रीति रिवाज से शादी रचा ली. इस बात के भी अब 4 साल हो चुके हैं. हालांकि इस बीच दोनों के बीच कई बार झगड़े भी हुए और अब दोनों इन्हीं झगड़ों को आधार बनाते हुए कोर्ट पहुंच गए हैं. दोनों ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल करते हुए बताया है कि दोनों का दांपत्य जीवन ठीक नहीं चल रहा है.

तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट
ऐसे हालात में इसे आगे जारी रख पाना संभव नहीं है. युवक और युवती ने एक दूसरे पर झगड़ा करने और एक दूसरे का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया. दोनों ने अपने अपने वकील के जरिए कोर्ट में जिरह पेश की और समाधान की गुहार की. अदालत ने दोनों पक्षों की सुनवाई शुरू कर दी है.

Related posts

Leave a Comment