‘वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान बना लेंगे अपनी नई पार्टी…’, अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर तंज

राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने आवास पर लंच का आयोजन किया. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. इस दौरान हुई बातचीत में सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर जम कर तंज कसा. अनौपचारिक चर्चा में उन्होंने कहा कि अगर ईडी और पीएमएलए की धारा 45 को खत्म कर दें तो आधी बीजेपी पार्टी छोड़कर चली जाएगी. वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान भी अपनी नई पार्टी बना लेंगे.

इस लंच में सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी भी मौजूद थीं. दिल्ली के सीएम ने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा, ”एमएलए की धारा 45 को हटा दीजिए तो जो तांता बीजेपी की तरफ लगा हुआ है वह खत्म हो जाएगा. कोई बीजेपी ज्वाइन नहीं करेगा.” सीएम केजरीवाल का इशारा उन नेताओं की तरफ था जिन्होंने हाल में बीजेपी ज्वाइन की है और या जिनके बीजेपी ज्वाइन करने की संभावना है.

केजरीवाल ने आगे कहा, ”बीजेपी के जो आज नेता हैं.. शाम तक शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे अपनी पार्टी बना लेंगे अगर आज पीएमएलए का सेक्शन 45 आप उड़ा दें.” शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश और वसुंधरा राजे राजस्थान की सीएम रही हैं. लेकिन 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भी पार्टी ने इन्हें सीएम नहीं बनाया.

बता दें, लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में गठबंधन के लिए आप और कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही है और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिछले ही महीने कहा था कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी. कहा था कि आप सभी 13 सीटें जीतेगी.

आप और कांग्रेस, जो भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) का हिस्सा हैं, दिल्ली में सीट-बंटवारे को लेकर भी आमने-सामने हैं. केजरीवाल के नेतृत्व वाले संगठन ने सबसे कांग्रेस को केवल एक सीट की पेशकश की है. पिछले हफ्ते, आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा था कि पार्टी दिल्ली में कांग्रेस को एक सीट देने के लिए तैयार है.

Related posts

Leave a Comment