बारिश के चलते यूपी के इन शहरों में आज बंद रहेंगे स्कूल, बीएसए ने जारी किए आदेश

मौसम विभाग ने भारी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। परिषदीय विद्यालयों में सुबह साढ़े सात बजे बच्चे और शिक्षक पहुंच गए थे। सुबह नौ बजे बीएसए का आदेश जारी हुआ का स्कूलों में छुट्टी कर दी जाए। आज कक्षा एक से लेकर कक्षा चार तक की निपुण परीक्षा थी। अधिकांश बच्चे स्कूल पहुंचे थे।बीएसए का आदेश मिलते ही स्कूलों में छुट्टी कर दी गई। शिक्षकों में इस बात को लेकर रोष रहा कि अलर्ट कल ही जारी हो गया था तो रात में ही अवकाश की सूचना जारी की जानी चाहिए थी। बीएसए स्वाति भारती का कहना है कि जिलाधिकारी से अनुमति लेकर अवकाश के निर्देश जारी किए गए।

बता दें बदायूं के साथ-साथ लखनऊ में कक्षा 12 तक की, शाहजहांपुर में कक्षा आठ तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार के बाद बारिश में कमी आएगी और तापमान बढ़ेगा। वाराणसी में बच्चे नवोदय विद्यालय के हास्टल से मेस में खाना खाने के लिए निकले थे। इसी दौरान तेज गरज चमक के साथ वज्रपात से जेनरेटर, पंखे बंद हो गए। तेज आवाज से डरे सभी बच्चे मौके पर ही अचेत हो गए। प्रदेश के अन्य स्थानों पर हो रही घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने लखनऊ के स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है।

लखनऊ में मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि वर्तमान में उत्तरी मध्य प्रदेश के जिलों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसी कारण उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज और चमक के साथ हल्की बरसात दर्ज हो रही है। सोमवार को पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं।

वहीं, मंगलवार से बारिश में कमी आएगी, लेकिन सप्ताह भर हल्की-फुल्की बारिश अलग-अलग हिस्सों में दर्ज की जाएगी। तापमान में भी दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। लखनऊ और आसपास के जिलों में सोमवार को मध्यम बारिश के बाद मंगलवार से हल्की बारिश के आसार हैं।

Related posts

Leave a Comment