कड़ाके की ठंड से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली से लेकर पंजाब तक कोहरा; इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

दिल्ली-NCR सहित देश के अलग-अलग राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दिल्ली में कोहरे की वजह से गुरुवार को धूप के दर्शन नहीं हुए. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानि शुक्रवार से 06 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

05-07 जनवरी के दौरान जम्मू , हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं 05 और 06 जनवरी को पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने का अनुमान है.

पूर्वी भारत में और बढ़ेगी ठंड
अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी की संभावना है. 05 और 06 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर चलने की संभावना है. अगले 4-5 दिनों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

तमिलनाडु और केरल में बारिश की संभावना
05-08 जनवरी के दौरान तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. 05-06 जनवरी के दौरान केरल, 05 जनवरी को लक्षद्वीप, कर्नाटक में वर्षा होने का अनुमान है.उत्तर भारत के बड़े हिस्से में गुरुवार को अधिकतम तापमान 12-18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा, जो कि सामान्य तापमान से कम था.

जानें यूपी-बिहार का मौसम
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का न्यनूतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. वहीं बिहार की राजधानी पटना में आज हल्की बारिश की संभावना है. पटमा का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. पटना में आज सुबह में 5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं.

Related posts

Leave a Comment