‘कोख में थे 2 बच्चे, अस्पताल ने दिया 1’; आरोप लगा दंपति ने लगाई न्याय की गुहार

कानपुर के एक अस्पताल में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. दंपति ने आरोप लगाया है कि पत्नी की कोख में जुड़वां बच्चे थे, लेकिन जब डिलीवरी हुई तो अस्पताल ने सिर्फ एक बच्चा दिया. पुलिस ने इस पूरे मामले में मेडिकल एक्सपर्ट से बात कर जांच की बात कही है. दंपत्ति ने अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों पर एक बच्चा चोरी करने का आरोप लगाया है. पुलिस में शिकायत दर्ज करा कर इस पूरे मामले में जांच की अपील की है. इसके साथ ही दंपत्ति ने कोर्ट में भी जाकर अस्पताल से गायब हुए बच्चे का आरोप लगाकर उसे पाने के लिए न्याय की मांग की है.

दरअसल, फतेहपुर निवासी अनुराग सचान की पत्नी गर्भ से थी. डिलीवरी के लिए दंपति ने कानपुर आकर राजावत अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराया, जिसमें पता चला कि गर्भ में जुड़वां बच्चे हैं. इसके बाद डिलीवरी के लिए शहर के कल्याणपुर स्थित ग्रेस अस्पताल में भर्ती कराया. दंपत्ति का आरोप है कि अस्पताल ने डिलीवरी के बाद सिर्फ एक बच्चा दिया और दूसरा बच्चा गायब कर दिया.

एक्सपर्ट से ली जाएगी राय
इस पूरे मामले में अब पीड़ित दंपति अस्पताल पर आरोप लगा रहा है. उसका कहना है कि अस्पताल ने उनका दूसरा बच्चा मिलीभगत से गायब कर दिया है. इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि यह यूनिक मामला है. इसलिए पहले मेडिकल एक्सपर्ट से राय ली जाएगी. उसके बाद ही अस्पताल व संबधित डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, अस्पताल पर इस तरह के आरोप लगने के बाद डॉक्टर और प्रशासनिक टीम के बीच हडंकप मचा हुआ है. पुलिस में केस दर्ज होने के बाद कोई भी डॉक्टर खुलकर इस मामले में बोलने को तैयार नहीं है.

Related posts

Leave a Comment