अधर में अटका सेक्टर 91 का सड़क का काम, प्रशासन ने अटकायी ठेकेदार की पेमेंट-मुख्यमंत्री घोषणा के तहत हुआ था काम शुरू

फरीदाबाद के सेक्टर 91 में आरएमसी सड़क का काम रोके जाने के बाद स्थानीय निवासियों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नाराज़गी जतायी है. आपको बता दे कि मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत बीते कुछ महीने पहले  केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर ने 3 करोड़ 17 लाख की लागत से सेक्टर 91 में बनने वाली आरएमसी(RMC) सड़क का उद्घाटन किया था. जिसके बाद सेक्टर में सड़क बनने का काम तो शुरू हुआ लेकिन कई बार रोक दिया गया. इस सड़क को बनाने की समय सीमा मार्च 2019 तक रखी गयी है. ज्ञात हो कि सेक्टर 91 के तहत सुर्या नगर भाग एक और दो आते है. सड़क बनाने का काम अभी भाग दो में चल रहा है लेकिन सुर्या नगर भाग एक में अभी काम शुरू भी नहीं हुआ है.

 

वही इस मामले में सड़क बनाने वाले ठेकेदार महिपाल ने बताया कि प्रशासन ने अभी तक काम की पेमेंट नहीं की है जिसकी वजह से काम को रोक दिया गया है. ठेकेदार के मुताबिक दिवाली से पहले उन्होंने बिल जमा कर दिए थे लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन ने अभी तक बिल पास नहीं किया है. साथ ही ठेकेदार ने कहा है कि इससे पहले भी मैंने अपना बिल जमा किया था उसे भी पास करने में काफी दिन लगा दिए थे. आपको बता दे कि ठेकेदार के मुताबिक 52.96 लाख की पेमेंट हो चुकी है लेकिन करीब 64 लाख का बिल जमा किया हुआ जिसे प्रशासन ने अभी तक पास नहीं किया है.

 

वही दूसरी तरफ स्थानीय पार्षद गीता रेक्सवाल के मुताबिक ठेकेदार के बिल की रुकी हुई पैमेंट के बारे में निगम कमिश्नर को अवगत करा दिया है. साथ ही उन्होंने बताया है कि जल्द ही बिल पास कराकर ठेकेदार की पेमेंट कर दी जाएगी. आने वाले दस दिन के अंदर सड़क का काम फिर से शुरू कर दिया जायेगा.

सेक्टर 91 सुर्या नगर भाग दो के आरडब्लूए (RWA) के प्रधान ए एन राय के मुताबिक उन्होंने कुछ दिन पहले ही ठेकेदार से बात की थी जिसमे उन्होंने बताया था कि प्रशासन ने उनके काम की पेमेंट नहीं की है इसलिए काम को रोका गया है. साथ ही उन्होंने बताया है कि इससे पहले भी एक महीने के लिए काम रोक दिया गया था.

सेक्टर के ही साउथ ब्लॉक डेवलॅपमेंट कमेटी के प्रधान भूपेंद्र चौधरी का कहना है कि दिवाली से पहले सड़क बनने का काम रुका हुआ है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क न बनने के कारण मज़बूरन लोगों को अपनी गाड़ियां पार्कों में ही खड़ी करनी पड़ रही है. जिससे चलते छोटे बच्चे पार्कों में नहीं खेल पा रहे है.

आपको बता दें कि गुरुवार को फरीदाबाद में केंद्रीय मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने मवई और वज़ीरपुर में एक करोड़ 70 लाख रूपए की लागत से बनने वाली आर एम सी रोड का शिलान्यास किया था . इस दौरान गुज्जर ने कहा कि सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है. उम्मीद करते है की धन की कमी ठेकेदारों की पेमेंट करने में नहीं होगी और विकास कार्य में रुकावट नहीं आएगी.

Related posts

Leave a Comment