दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में जमकर होगी बारिश! चार दिनों का अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को भी बारिश दर्ज की गई. इसकी वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली में आगामी चार दिन बारिश की भविष्यवाणी जारी की गई है. इसके साथ ही आज के लिए बारिश की संभावना जताई गई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईएमडी ने दिल्ली के अलावा उतराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में भी चार दिन बारिश का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही आज (बुधवार) मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई है.

राजधानी के कई इलाकों में तेज बारिश
बता दें कि इन राज्यों में 20 और 21 जुलाई को हल्की बारिश होगी. इसके बाद 22-23 जुलाई को मध्यम बारिश का अनुमान है. वहीं 24 जुलाई से मौसम में बदलाव होगा और बारिश का दौर फिर हल्का होगा. बता दें कि आईएमडी के मुताबिक मंगलवार को भी राजधानी के कई इलाकों में तेज बारिश हुई. इसकी वजह से बारिश से उमस से थोड़ी राहत मिली. वहीं इस दौरान मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश
गुजरात के राजकोट, सूरत और गिर सोमनाथ जिलों समेत कई हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश हुई. इस दौरान कुछ स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति बन गई. आईएमडी ने अगले कुछ दिनों के दौरान राज्य के अलग-अलग इलाकों, खासकर सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

तेलंगाना में भारी बारिश
तेलंगाना में मंगलवार को भारी बारिश के बाद आम जनजीवन प्रभावित हो गया. मौसम विभाग (आईएमडी) ने खम्मम, वारंगल और अन्य जिलों में विभिन्न स्थानों पर अगले कुछ दिनों में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून तेलंगाना में सक्रिय है और मुलुगु में अधिकांश स्थानों पर तथा हनमकोंडा और करीमनगर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक आज कोमाराम भीम आसिफाबाद, निज़ामाबाद, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम और अन्य जिलों में विभिन्न स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं.

Related posts

Leave a Comment