13 साल का शातिर! खौफ ऐसा कि टीचर ने कर ली खुदकुशी, दो महीने बाद अरेस्ट हुआ तो…

डिजीटल युग में हर आदमी के पास स्मार्ट फोन है और सभी लोग वॉट्सऐप इस्तेमाल करते ही ही हैं. इसका फायदा जालसाज खूब उठा रहे हैं. खासतौर पर वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बनाने और फिर लोगों को ब्लैकमेल करने की घटनाएं खूब हो रही है. क्या आपको अंदाजा है कि इस तरह की घटनाएं कौन लोग कर रहे हैं? यदि नहीं तो जान लीजिए. ये घटनाएं पुराने अपराधी नहीं, बल्कि छोटे छोटे बच्चे अंजाम दे रहे हैं. राजस्थान के मेवात में ऐसे ही एक बच्चे को भरतपुर की पुलिस ने अरेस्ट किया है.

इस बच्चे की उम्र महज 13 साल है और दो महीने पहले ही इसने मेवात में बैठकर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा की टीचर का वीडियो बनाया था. इस मासूम ठग ने टीचर को इस कदर ब्लैकमेल किया कि उन्होंने सुसाइड ही कर ली. पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि टीचर को ब्लैकमेल करने के लिए कॉल और मैसेज हरियाणा-राजस्थान के मेवाल क्षेत्र से आ रही थी. इसके बाद मध्य प्रदेश की पुलिस ने इस संबंध में हरियाणा और राजस्थान की पुलिस को इनपुट दिया.

भरतपुर में ‘ऑपरेशन एंटी वायरस’ शुरू
चूंकि मेवात में बैठे अपराधी लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे, इसलिए राजस्थान में भरतपुर के आईजी राहुल प्रकाश ने इन अपराधियों की धरपकड़ और इस तरह की घटनाओं की रोकथाम के लिए ‘ऑपरेशन एंटी वायरस’ शुरू किया. इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने अब तक 47 जालसाजों को धर दबोचा है. इन जालसाजों में 3 बच्चे हैं. ये बच्चे इतने शातिर हैं कि अपनी लच्छेदार बातों से अच्छे अच्छों को जाल में फंसा लें. इन्हीं में से एक जालसाज वह बच्चा भी है, जिसने छिंदवाड़ा के टीचर का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया था.

लग्जरी गाड़ियों में चलते हैं जालसाज
आईजी राहुल प्रकाश के मुताबिक इस ऑपरेशन के दौरान पता चला है कि जालसाज लग्जरी गाड़ियों में चलते हैं. पुलिस ने इनके पास तीन थार के अलावा आधा दर्जन से अधिक लग्जरी कारें बरामद की हैं. अकेले भरतपुर पुलिस ने इस ऑपरेशन के तहत 162 एफआईआर दर्ज किया है. वहीं अब तक कुल 623 ठग पकड़े गए हैं. इन ठगों से पुलिस ने 47 लाख रुपये, 1050 मोबाइल फोन, 1465 सिमकार्ड, 10 माइक्रो एटीएम, 11 स्वैप मशीन, 78 गाड़ियां, 11 लैपटॉप के अलावा नोट गिनने की मशीन भी जब्त की है.

Related posts

Leave a Comment