खुले सीवर में 4 साल के बच्चे की गिरने से मौत, मां के साथ जा रहा था बच्चा अचानक छूट गया हाथ

फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जाता है और बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। लेकिन जब वह दावे खोखले हो जाएं तो क्या हो ? नगर निगम के एक बड़ी लापरवाही के चलते एक परिवार ने अपना 4 साल का बच्चा खो दिया। आपको बता दें कि महिला अपने 4 साल के बच्चे के साथ कहीं जा रही थी, और अचानक से बच्चे का हाथ छूट जाता है। महिला अपने बच्चे को खोजती है, तो पहले तो उसकी चप्पल से बरामद होती है, और जब इधर-उधर देखती है तो पता चलता है कि बच्चा सीवरेज के गड्ढे में जाकर गिर गया है। जिसकी वजह से बच्चे की मौका ए वारदात पर ही मृत्यु हो जाती है।

जब बच्चा गायब हो जाता है, तब मां बच्चे को तलाशती है,और लाचार मां रोने लग जाती है। उसकी आवाज सुनकर लोग खट्टा होते हैं, और उसकी मदद करते हैं । तब अचानक से मां की नजर सीवरेज में तैर रही बच्चे की चप्पल में पढ़ती है। जिस कारण से पता चलता है कि बच्चा सीवर के गड्ढे में गिर चुका है।

यह पूरा मामला स्काई पैक कंपनी सेक्टर 59 के सामने का है जहां पर सीवर का ढक्कन खुला हुआ था, और बच्चा अपनी मां के साथ जा रहा था। अचानक से बच्चा गड्ढे में गिर गया जब मां इधर-उधर ढूंढती है तो पता चलता है कि बच्चा गड्ढे में गिर गया है और डूब गया है बच्चों को बचाने की कोशिश की जाती है लेकिन 4 साल का मासूम बच्चा बच नहीं पाता है।

जब बच्चे के माता-पिता से बात की गई तो पता चला कि बच्चा साइड से निकल कर जा रहा था ब्रॉड काफी ज्यादा छोटा था, और रोड के साथ में ही वह गटर है। जिस पर ढक्कन नहीं था और बच्चा फिर उसने गिर गया। मां ने बताया कि काफी देर ढूंढने के बाद बच्चा नहीं मिला और जब पता लगाकर बच्चा सीवर के गड्ढे में गिर गया है, कोई सहायता करने के लिए आगे नहीं आया लेकिन सब तमाशा देखने के लिए खड़े हो गए।

नगर निगम की लापरवाही को लेकर सेक्टर-58 के थाना पहुंचे और नगर निगम तथा अधिकारियों के खिलाफ दरखस्त दी। परिवार का कहना है कि सीवरेज बिल्कुल कंपनी के सामने था और कंपनी के ऊपर भी कार्यवाही होनी चाहिए 302 का मुकदमा दर्ज किया जाए। परिवार की मांग की जिनकी वजह से उनका बच्चा इस दुनिया में नहीं रहा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो, ताकि कोई और परिवार अपना बच्चा नगर निगम की लापरवाही की वजह से इस दुनिया को छोड़कर ना जाए।

Related posts

Leave a Comment