दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक आज, नाइट कर्फ्यू सहित इन मुद्दों पर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक आज शुक्रवार 12:30 पर आयोजित होगी. जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अलागा नीति आयोग के सदस्य डॉ वी के पॉल शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में नाइट कर्फ्यू, बार और रेस्तरां में आधी क्षमता में बैठने की अनुमति और रात आठ बजे तक गैर-जरूरी दुकानों को बंद करने सहित शेष कोविड प्रतिबंध हटाने पर चर्चा हो सकती है.

बता दें कि कोरोना के स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ की वजह से आई तीसरी लहर की रफ्तार कम होने के साथ ही सप्ताहांत कर्फ्यू, मेट्रो ट्रेनों और बसों में आधी क्षमता में ही बैठने की अनुमति, मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को बंद रखने जैसे कई प्रतिबंधों को हाल में प्राधिकरण ने हटा दिया था.

हालांकि एक नगर निगम क्षेत्र में केवल एक साप्ताहिक बाजार की अनुमति, बसों और मेट्रो ट्रेनों में यात्री के खड़ा होकर यात्रा नहीं करने, रेस्तरां, बार और सिनेमाघरों में बैठने की क्षमता की 50 प्रतिशत की सीमा और शादी हॉल में शादियों को छोड़कर कोई गतिविधि नहीं होने जैसे कई प्रतिबंधों में अभी ढील नहीं दी गई है.

Related posts

Leave a Comment