PM मोदी ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, मिशन 2024 के समीकरणों पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कैबिनेट की बैठक में अध्यक्षता की. मंत्रीमंडल के साथ पीएम मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में नवनिर्मित मीटिंग हॉल में यह बैठक की है. इस दौरान सभी मंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने कई विषयों पर चर्चा की. इस मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके कहा कि यह काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स के साथ उनकी यह मीटिंग बहुत ही ज्यादा फलदायी रही है. पीएम मोदी ने लिखा कि इस दौरान कई पॉलिसी से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया है.

पीएम मोदी ने इस मीटिंग की कुछ तस्वीरें भी अपने हैंडल से शेयर की हैं. बता दें कि इस मीटिंग के दौरान कई मंत्रालयों की तरफ से एक एक करके अपने कामों और योजनाओं पर प्रेजेंटेशन दी गई. इन सभी प्रेजेंटेशन के दौरान पीएम मोदी ने अपने सुझाव शेयर किए. सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने लिखा है कि इस मीटिंग में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर पार्टी की स्ट्रेटेजी पर भी चर्चा की गई है.

आखिरी बार 2021 में हुए थे कैबिनेट में बदलाव
बता दें कि पिछले कुछ समय से पीएम मोदी की कैबिनेट में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे थे, इस बीच यह बैठक बहुत अहम थी. आखिरी बार पीएम मोदी की कैबिनेट में 2021 में बदलाव किए गए थे और कई मंत्रियों की जिम्मेदारियों को बदला गया था और कुछ को नई जिम्मेदारियों दी गईं थीं. पिछली बार किए गए मंत्री मंडल के विस्तार में पीएम मोदी ने 36 नए लोगों को अपने काउंसिल ऑफ मिनिस्टर में जगह दी थी. वहीं 12 मंत्रियों को आराम दिया गया था.

कैबिनेट में अभी भी बदलाव संभव
बीजेपी फिलहाल 2024 के लोकसभा चुनावों पर बहुत फोकस कर रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि केंद्र में मौजूद मोदी सरकार सभी तरह के समीकरणों को साधने के लिए मंत्रिमंडल में विस्तार या बदलाव कर सकती है और कुछ क्षेत्रीय नेताओं को कैबिनेट में मौका दे सकती है. अनुमान है कि सरकार और संगठन के बीच समीकरण साधने के लिए कुछ संगठन के लोगों को मंत्री पद दिया जा सकता है, वहीं कुछ कैबिनेट मंत्रियों को संगठन की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Related posts

Leave a Comment