दिल्ली-NCR को उमस से मिली राहत, भारी बारिश से छह डिग्री गिरा पारा, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-NCR में मानसून कमजोर होने से बारिश कम होने से उमस ने लोगों को परेशान किया. हालांकि राजधानी के कई इलाकों में गुरुवार की सुबह शुरु हुई बारिश से थोड़ी राहत मिली. क्योंकि इसकी वजह से तापमान लगभग छह डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया. वहीं मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी चार दिन मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने आठ जुलाई को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बारिश की वजह से राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया. इसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आईएमडी के अनुसार 11 जुलाई तक बारिश की भविष्य़वाणी की गई है. इससे दिल्ली का मौसम बढ़िया बना रहेगा.

राजस्थान में बारिश का अलर्ट
राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते आगामी दिनों में अधिकांश इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में पूर्वी हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट और पश्चिमी हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

केरल में मानसूनी बारिश का कहर
केरल में गुरुवार को भारी बारिश हुई. वहीं इसको लेकर दो जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया. यहां हजारों लोग अपने घरों से विस्थापित हो गये हैं. वहीं आईएमडी ने आज (शुक्रवार) के लिए कन्नौर और कसारगोड जिलों के लिए रेड अलर्ट तथा सात जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

गोवा में भारी बारिश
गोवा में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हुई, जिसके कारण एक महिला बाढ़ में बह गई, जबकि राज्य के निचले इलाकों में कई घर पानी में डूब गए. आईएमडी ने वहीं बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपने सभी कर्मचारियों को अपनी छुट्टियां रद्द करने और ड्यूटी पर आने के लिए अलर्ट जारी किया है.

Related posts

Leave a Comment