केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस के समर्थन से गदगद AAP, बेंगलुरु की बैठक में होगी शामिल

आम आदमी पार्टी ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस का साथ मिलने के बाद बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी एकता दलों की बैठक में शामिल होने का फैसला किया है. रविवार को पार्टी की पीएसी की बैठक के बाद आप नेता और सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ कई पार्टियों ने उनका समर्थन किया है.

बैठक के बारे में बताते हुए चड्ढा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लाया गया अध्यादेश राष्ट्र विरोधी है. केजरीवाल ने अध्यादेश को लेकर कई राजनीतिक पार्टियों से सहयोगा मांगा और उन्होंने हमारा सहयोग किया है. कांग्रेस पार्टी ने भी अध्यादेश को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया है. उन्होंने कहा है कि अध्यादेश को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से किए गए ऐलान का हम स्वागत करते हैं.

दरअसल, केजरीवाल ने दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर लाए गए केंद्र सरकार के अध्यादेश को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी से समर्थन की मांग थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि अगर अध्यादेश को संसद में पास होने से नहीं रोक गया तो आगे चलकर बाकी राज्यों में भी ऐसी स्थिति देखने को मिल सकती है. इसलिए विपक्षी पार्टियों को इसका विरोध करना चाहिए.

बैठक से ठीक पहले AAP को मिला कांग्रेस का साथ
पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में भी केजरीवाल ने अध्यादेश को रोकने का जिक्र किया था. शनिवार तक कांग्रेस इस मामले में चुप्पी साधे रखी थी. इस बीच आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच तनातनी की खबर भी सामने आई थी. हालांकि, बैठक से ठीक एक दिन पहले यानी रविवार को कांग्रेस ने अध्यादेश का विरोध करने का फैसला किया.

बैठक में 24 विपक्षी दल हो रहे शामिल
बेंगलुरु में होने वाली बैठक में करीब 24 विपक्षी दल शामिल हो रहे हैं. पिछले एक महीने में यह दूसरी बैठक है. पहले यह बैठक शिमला में होने वाली थी लेकिन बाद में इसके स्थान में बदलाव कर दिया गया. पटना की बैठक की अगुवाई नीतीश कुमार ने की थी. बैठक में कांग्रेस पार्टी की ओर से अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के नेता राहुल गांधी शामिल हुए थे. अब बेंगलुरु में होने जा रही बैठक की अगुवाई कांग्रेस पार्टी कर रही है. कई मायनों में इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

बैठक में सोनिया गांधी भी हो सकती हैं शामिल
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि बेंगलुरु में होने जा रही बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के अलावा पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हो सकती हैं. बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी शामिल होने था लेकिन पैर में चोट की वजह से उन्होंने मीटिंग को लेकर अपनी असमर्थता जता दी है. हालांकि, उनकी ओर से कोई प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल होगा.

Related posts

Leave a Comment