दिल्ली-NCR में तेज बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, बाढ़ से तेलंगाना में तबाही

देश के कई हिस्सों में इस समय बारिश, बाढ़ और लैंडस्लाइड का कहर है. रात से ही दिल्ली-एनसीआर में भी तेज बारिश हो रही है. बारिश से हिमाचल से लेकर तेलंगाना तक सिर्फ तबाही ही तबाही नजर आ रही है. मुंबई में भी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. तेलंगाना में बाढ़ और बारिश के कारण 11 लोगों की मौत हुई है. उधर, हिमाचल और उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से लोग दहशत में हैं.

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना

वहीं, दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों का मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली-एनसीआर में रात से भारी बारिश हो रही है. तेज बारिश के कारण दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के कई इलाकों में पानी भर गया है.

भारी बारिश के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या भी देखी गई. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि आज शनिवार होने की वजह से ज्यादातर दफ्तरों की छुट्टी रहेगी, इसलिए लोगों को जाम से राहत मिल सकती है.

किन-किन राज्यों में बारिश का अलर्ट

वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि देश के कुछ राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश हो सकती है. इन राज्यों में तेलंगाना, पंजाब, गुजरात और कर्नाटक शामिल हैं. इसके अलावा मौसम विभाग ने दिल्ली सहित 19 राज्यों में आज भारी से भारी बारिश की संभावना जताई है. उन राज्यों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा शामिल हैं.

महाराष्ट्र में भारी बारिश से तबाही

महाराष्ट्र में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. पिछले कई दिनों से यहां बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, 4 जिलों के लिए रेड अलर्ट और 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही है, जिससे लोग खासा परेशान हैं.

मुंबई, ठाणे, पुणे, सांगली, सतारा, कोकनपट्टा, विदर्भ और मराठवाड़ा में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. रायगढ़, पुणे, रत्नागिरी और सतारा के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि पालघर, ठाणे, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग, लातूर, नांदेड़, हिंगोली, यवतमाल, चंद्रपुर, गढ़चिरौली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

तेलंगाना में बाढ़ से हाहाकार, 11 की मौत

तेलंगाना में बाढ़ का कहर जारी है. बारिश और बाढ़ के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है. इनमें 8 लोग मिगुलू जिले के हैं. पिछले कई दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही है. कई इलाके जलमग्न हैं. रिकॉर्डतोड़ बारिश से कई सड़कें डूब गई हैं. हाईवे पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है. स्थिति एकदम बेकाबू नजर आ रही है. राज्य में आज भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

हिमाचल-उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

उधर, हिमाचल-उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से लोग दहशत में हैं. यहां नेशनल हाईवे-5 सहित कई सड़कों को ब्लॉक कर दिया है. पिछले कुछ दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही है.

Related posts

Leave a Comment