तेज हवाएं और बारिश…दिन में भी अंधेरा; दिल्ली-NCR का बदला मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. शनिवार दोपहर को दिल्ली, नोएडा के आसपास इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. आसमान में बादलों ने इस कदर डेरा डाला कि चारों ओर अंधेरा पसर गया. हालांकि, मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली-NCR के आसपास के इलाकों में आज गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया था.

दिल्ली में आज दोपहर साढ़े 1 बजे तक तेज धूप पड़ रही थी. लेकिन, ठीक सवा 1 बजे मौसम का मिजाज अचानक बदला और आसमान में अंधेरा छा गया. फिर देखते ही देखते तेज बारिश होने लगी. वैसे इस साल दिल्ली में मॉनसून में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. जून-जुलाई में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. हालांकि, अगस्त में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई थी. सितंबर में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा.

लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली निजात
पिछले कई दिनों से दिल्ली-NCR में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन, शनिवार को तापमान में गिरावट के साथ लोगों को खुशनुमा अहसास हुआ. मौसम विभाग ने दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है. लेकिन मौसम विभाग के अधिकारियों की माने तो बारिश की वजह से रात में तापमान और गिर सकता है.

बारिश से मौसम सुहाना
हालांकि, बारिश बमुश्किल आधे घंटे तक ही हुई. लेकिन, इतनी देर की बारिश ने भी मौसम को सुहाना बना दिया. मौसम विभाग के मुताबिक, नोएडा और गुरुग्राम में आज पूरे दिन बारिश का मौसम बना रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक, नोएडा का आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, दिल्ली में अगले तीन दिनों तक कभी तेज धूप तो कभी बारिश जैसा मौसम रहने की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment