बाबा विश्वनाथ के दर्शन, गंगा आरती और बड़ी सौगात… जीत के बाद पहली बार कल वाराणसी पहुंचेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव खत्म होने और लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी के लोगों को अपना और काशी को ‘अपनी काशी’ बता चुके पीएम मोदी रात बनारस में ही रुकेंगे. वाराणसी पहुंचने के बाद पीएम मोदी मेंहदीगंज में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी के कार्यक्रम की बात करें तो वो मंगलवार दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे मेंहदीगंज जनसभा स्थल जाएंगे और किसानों की जनसभा को सम्बोधित करेंगे. डीबीटी के जरिए 20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे. इसके बाद स्वयं सहायता समूह की 30 हजार महिलाओं को प्रमाण पत्र भी देंगे.

बाबा विश्वनाथ के दरबार में शीश नवाएंगे
पीएम मोदी नामांकन के पहले बाबा विश्वनाथ और मां गंगा का दर्शन करने गए थे. तीसरी बार पीएम बनने पर एक बार फिर मंगलवार को वे बाबा विश्वनाथ के दरबार में शीश नवाएंगे, साथ ही दशाश्वमेध पर मां गंगा का दर्शन करेंगे और आरती में भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री रात वाराणसी में ही रुकेंगे. अगले दिन यानी बुधवार को पीएम मोदी बिहार के नालंदा के लिए रवाना हो जाएंगे.

ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत की तैयारी
पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ काशी की जनता भी जुटी है. बीजेपी कार्यकर्ता लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ ही मेहंदीगंज ग्राम सभा स्थल पर भव्य स्वागत करेंगे. पुलिस लाइन से लेकर दशाश्वमेध घाट व विश्वनाथ मंदिर गेट नंबर चार तक पूरे यात्रा मार्ग में काशीवासियों संग भाजपा कार्यकर्ता ढोल, नगाड़ा, डमरू दल के साथ शंखनाद और गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर पीएम का जोरदार स्वागत करेंगे.

Related posts

Leave a Comment