बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को धन्यवाद, हम सब मिलकर संसद में आवाज उठाएंगे- राहुल गांधी

कांग्रेस के नेता और सांसद राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता बनाए गए हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस उपलब्धि के लिए राहुल को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की आकांक्षाओं की आवाज बनेंगे. खरगे को धन्यवाद देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम सब मिलकर संसद में हर भारतीय की आवाज उठाएंगे और अपने संविधान की रक्षा करेंगे. साथ ही उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर करार दिया.

पहली बार लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से दी गई शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर अपने संदेश में कहा, “मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और देशभर के सभी कांग्रेस नेताओं और बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके भारी समर्थन तथा शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देता हूं.”

NDA सरकार को जवाबदेह ठहराएंगेः राहुल
उन्होंने आगे कहा, “हम सब मिलकर संसद में हर भारतीय लोगों की आवाज उठाएंगे. अपने संविधान की रक्षा करेंगे और एनडीए सरकार को उसके कामों के लिए जवाबदेह ठहराएंगे.”

इससे पहले खरगे ने राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा, “18वीं लोकसभा में, जनता का सदन सही मायनों में अंतिम व्यक्ति की आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करेगा, जिसमें राहुल गांधी उनकी आवाज बनेंगे. बतौर कांग्रेस अध्यक्ष मुझे विश्वास है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक और मणिपुर से महाराष्ट्र तक देश के कोने-कोने में यात्रा करने वाला एक नेता जोरदार अंदाज में लोगों की आवाज उठाएगा- खासकर वंचितों और गरीबों की.”

उन्होंने कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के अपने शाश्वत सिद्धांतों को बनाए रखते हुए लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है.

पहली बार नेता प्रतिपक्ष बने राहुल गांधी
इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में आधिकारिक मान्यता दे दी. लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई कि राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष का दर्जा 9 जून, 2024 से प्रभावी हो गया है.

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने कल मंगलवार को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को कांग्रेस के इस फैसले के बारे में सूचित कराया था कि राहुल ही नेता प्रतिपक्ष होंगे. ओम बिरला आज बुधवार को ध्वनिमत से लोकसभा स्पीकर निर्वाचित हुए. वह लगातार दूसरी बार स्पीकर बने हैं.

Related posts

Leave a Comment