कोई 9-9 बच्चे पैदा करता है… RJD के परिवारवाद पर सीएम नीतीश का हमला

बिहार की एकमात्र सीट रुपौली में विधानसभा के उप चुनाव हो रहे हैं. 10 जुलाई को वोटिंग की जाएगी. दरअसल, यहां से बीमा भारती विधायक थी लेकिन उन्होंने जनता दल यूनाइटेड पार्टी का साथ छोड़ कर राष्ट्रीय जनता दल पार्टी ज्वाइन कर ली और पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन पप्पू यादव से हार गई. जिसके बाद अब रुपौली में फिर से चुनाव हो रहे हैं.

जिसके चलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने उम्मीदवार कलाधर मंडल के लिए वोट मांगने रुपौली पहुंचे. रुपौली के स्कूल के मैदान में उन्होंने सभा को संबोधित किया. वहीं इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल पर परिवारवाद को लेकर खूब हमला बोला. साथ ही राजद ने बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है उन पर भी सीएम नीतीश कुमार ने निशाना साधा.

नीतीश कुमार ने राजद पर किया हमला
चुनावी सभा के दौरान राजद की रुपौली से उम्मीदवार बीमा भारती पर बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, बोलना तक नहीं आता था, मंत्री बनाई गई थी. 3 बार मेरी ही पार्टी से विधायक रही, मंत्री बनाने की जिद की, किसी और को मौका दिया, तो सांसद बनने चली गई. परिणाम आया तो, क्या हुआ, तीसरे नंबर पर आई. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर हमला बोलते हुए बगैर नाम लिए लालू परिवार और तेजस्वी पर हमला बोला. सीएम ने कहा कोई 9-9 बच्चे पैदा करता है..? परिवार में ही उलझे रहते हैं. क्या कभी मैंने परिवार को आगे बढ़ाया.

गिनाई सरकार की कामयाबी
सीएम नीतीश ने जदयू और राजद के गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा, मैंने तो उन्हें एक मौका भी दिया, मगर गड़बड़ करने लगे, मैं क्या करता? आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, सात निश्चय योजना से जुड़ी उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा पूर्णिया के लिए विकास से जुड़े अनगिनत काम हुए. इनमें पॉलिटेक्निक कॉलेज, पूर्णिया कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण शामिल है. पूर्णिया में 6 लेन सड़क का चौड़ीकरण किया गया, एयरपोर्ट का काम भी शुरू किया जा चुका है.

डिप्टी सीएम ने किया विपक्ष पर हमला
सभा को संबोधित करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि एनडीए ने कांग्रेस को लूडो वाली स्थिति में लाकर छोड़ा है. जहां लोग पूरा पासा फेंकने के बाद 99 पर आकर ठहर जाते हैं और सांप के काटते ही सीधे एक पर आ जाते हैं. देश में उसी जीरो वाली स्थिति में एनडीए ने कांग्रेस को लाकर छोड़ा है.

Related posts

Leave a Comment