NDA पर वार, INDIA को मैसेज…रिहाई के बाद पहले भाषण में क्या-क्या बोले सिसोदिया?

जेल से रिहाई के बाद अपने पहले भाषण में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि तानाशाही देश के लिए खतरा है. एनडीए और इंडिया गठबंधन के नेताओं को कहना चाहता हूं कि पार्टी नहीं देश के लिए लड़िए. अगर देश विपक्ष के नेता मिलकर हुंकार भर देंगे तो अरविंद केजरीवाल 24 घंटे में जेल से बाहर आ जाएंगे. सबको इकट्ठा होकर इस तानाशाही के खिलाफ लड़ना पड़ेगा.

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि ये सीबीआई और ईडी का ताना-बाना इसलिए नहीं बुना गया है कि भ्रष्टाचार है. बल्कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक कहीं भी जाएं और अरविंद केजरीवाल के बारे में पूछों तो वो कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में बहुत अच्छा काम कर रहा है. ये उसका मुकाबला कर नहीं सकते. तुम्हारा काल अभी जेल में हैं. आप अपने काल को ज्यादा दिनों तक जेल में नहीं रख सकते.

7-8 महीने कहकर गया था लेकिन 17 महीने लग गए…
सिसोदिया ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल ईमानदारी के प्रतीक हैं. उनके काम को बदनाम करने की साजिशें रची जा रही हैं. मुझे उम्मीद थी कि 7-8 महीने में मुझे न्याय मिल जाएगा लेकिन 17 महीने लग गए. मैं 17 महीने जेल में रहा, आपके आंसुओं ने मुझे ताकत दी और तमाम साजिशों के बाद अंत में सच्चाई और ईमानदारी की जीत हुई.

सिसोदिया ने कहा कि हम तो सिर्फ रथ के घोड़े हैं, हमारे असली सारथी जेल में हैं वो हमें जहां हांकेंगे हम तो वहीं चलेंगे. अरविंद केजरीवाल पर बजरंगबली की कृपा है. जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल छूटेंगे. जल्द ही केजरीवाल को जेल से लेकर आएंगे. बीजेपी ने मुझे झूठे केस में फंसाया. ED-CBI और BJP की साजिश बेनकाब हो गई. सुप्रीम कोर्ट ने तानाशाही को कुचला. संविधान की ताकत की वजह से मैं यहां खड़ा हूं.

‘मैं बाबा साहेब और सुप्रीम कोर्ट का शुक्रगुजार हूं’
मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं आज बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और सुप्रीम कोर्ट का शुक्रगुजार हूं. उन वकीलों का भी शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने 17 महीने इन लोगों को जबाव दिया. मेरे लिए अभिषेक मनु सिंघवी भगवान के बराबर है. मैं अभिषेक मनु सिंघवी, दयान कृष्णन, समेत सभी वकीलों को धन्यवाद करता हूं. मैं आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं का धन्यवाद करता हूं.

उन्होंने कहा कि मैं 17 महीने से छोटी सी कोठरी में था लेकिन इन कार्यकर्ताओं ने लाठी डंडे खाए. मैं अंदर से दुआ करता था कि भगवान सबको सलामत रखे. बीजेपी की धमकी के बावजूद भी आप लोग डटे रहे. बीजेपी वाले कहते हैं कि ये लोग किस मिट्टी से बने हैं तो बता दूं कि ये लोग उस मिट्टी के बने हैं, जिसमें भगवंत सिंह और बाबा साहेब का पसीना है. आपकी सीबीआई और ईडी तोड़ नहीं सकता.

मैंने जेल में गीता पढ़ी, मिल गया हर सवाल का जबाब
मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैंने जेल में गीता पढ़ी तो मेरे हर सवाल का जबाब मिल गया. अमेरिका, फ्रांस और जापान जैसे 100 देशों का एजुकेशन सिस्टम पर किताब पढ़ी. इससे मेरा इरादा और मजबूत हो गया. 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है तो देश के एक एक बच्चे को अच्छा स्कूल और शिक्षा लेनी होगी. अगर कोई कहता है कि बिना शिक्षा और स्वास्थ्य की बात किए विकसित राष्ट्र बना दूंगा तो वो कोई महा जुमलेबाज ही होगा.

हम भगत सिंह के चेले हैं, जान दे देंगे लेकिन डरेंगे नहीं
मनीष सिसोदिया ने कहा कि विपक्ष के नेताओं पर ऐसी ऐसी धाराएं लगाई गईं जो आतंकवादियों पर लगाई जाती हैं. उन्होंने कहा कि जब आम आदमी पार्टी का इतिहास लिखा जाएगा तो कहा जाएगा कि सबसे मुश्किल वक्त में आम आदमी पार्टी के नेता लड़ रहे थे. बीजेपी वालों को लगता है कि वो दिल्ली शिक्षा क्रांति को रोक लेंगे, नहीं कर पाएंगे. हम जान दे देंगे लेकिन डरेंगे नहीं. केंद्र कितने भी षड्यंत्र कर लें, हम एक एक घर जाएंगे और बताएंगे कि अरविंद केजरीवाल जी जेल में क्यों हैं? बीजेपी के ‘तोता मैना’ से भारत का संविधान ज्यादा ताकतवर है. हम भगत सिंह के चेले हैं. इनसे नहीं डरते. सभी नेता जेल से बाहर आएंगे.

Related posts

Leave a Comment