शादी में मटन की बोटी को लेकर छिड़ा संग्राम, दूल्हा-दुल्हन पक्ष में चले लाठी-डंडे

शादी की खुशियों में कभी-कभी छोटा सा विवाद बड़े झगड़े का रूप ले लेता है. कुछ ऐसा ही तेलंगाना के निजामाबाद जिले में आयोजित हुई एक शादी समारोह में हुआ. यहां जो घटना घटी वो हैरान करने वाली है. शादी की दावत में मटन की बोटी को लेकर दूल्हा-दुल्हन पक्ष के लोग भिड़ गए. बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे, खाना पकाने की कलछी और पत्थर बरसने लगे.

निजामाबाद जिले के नवीपेट की एक युवती और नंदीपेट मंडल के एक युवक की शादी तय हुई. दोनों का शादी समारोह नवीपेट के एक मैरिज हॉल में हुआ. रात में शादी की दावत का आयोजन हुआ, जिसमें दोनों पक्ष के परिजन और रिश्तेदार शामिल हुए. शादी समारोह में मौजूद लोग दावत का लुत्फ उठा रहे थे. खाने में मटन करी बनवाई गई थी. दूल्हे की ओर से आये कुछ युवकों ने मटन परोसा. दूसरे पक्ष के लोग मटन खा रहे थे.

मटन की बोटी को लेकर हुआ विवाद
इसी दौरान दूल्हा पक्ष के युवकों ने दुल्हन पक्ष के लोगों पर मटन की बोटी को ठीक से न खाने का आरोप लगाया. इस पर दोनों पक्षों के युवकों में तीखी बहस हो गई. शोर शराबा सुनकर दुल्हन के रिश्तेदार भी घटनास्थल पर आ गए. इससे दोनों पक्षों के बीच तनातनी तेज हो गयी. विवाद बढ़ने पर लोग एक दूसरे पर हमलावर हो गए. उन्होंने खाना पकाने की कलछी, पत्थर और लाठियों से एक-दूसरे पर हमला कर दिया.

मैरिज हाल में मची अफरा-तफरी
झगड़े से मैरिज हॉल में मौजूद महिलाओं और बच्चों में चीख-पुकार मच गई. लोग बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे.मामले की जानकारी होने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने एक समुदाय के एर्नाला सत्यनारायण और 11 अन्य और दूसरे समुदाय के पात्री साईबाबा और छह अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. घायलों को निजामाबाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Related posts

Leave a Comment