बंगाल-बदलापुर से लेकर फर्रूखाबाद तक… महिलाओं को लेकर मायावती ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में दो लड़कियों की संदिग्ध परिस्थियों में पेड़ से लटकती लाश मिली थी. मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है. इस पर विपक्ष के कई नेताओं ने प्रदेश की योगी सरकार को घेरे में लिया है. बसपा प्रमुख मायावती ने भी गुरुवार को एक्स पर पोस्ट की और कहा देश भर में महिलाओं के साथ रेप, हत्या और आत्महत्या की घटनाएं दुःखद और चिंताजनक है. इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि देश में कभी बंगाल, कभी महाराष्ट्र के बदलापुर, कभी बिहार में तो कभी यूपी के कन्नौज, आगरा व फर्रूखाबाद जिले में भी मासूम बच्चियों नाबालिग व महिलाओं पर खासकर रेप, हत्या व आत्महत्या की हो रही घटनाएं वह अति-दुःखद व चिन्ताजनक है. आगे उन्होंने कहा,’केन्द्र व सभी राज्य सरकारें, इस मामले में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सख्त कदम उठाएं, ताकि ऐसी घटनाएं जल्दी होना बंद हो, ना कि इसकी आड़ में राजनीति की जाए, यही समय की मांग है तथा यही महिलाओं के हित में भी है.

देश में हर 20 मिनट पर हो रहे हैं रेप
हाल में जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश भर में हर 20 मिनट पर महिलाओं के साथ हैवानियत की घटना हो रही है. बीते 9 अगस्त को कोलकाता में हुए ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप मर्डर की घटना के बाद से पूरे देश में रोष है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला कोर्ट में है. उस घटना के बाद भी लगातार रेप हो रहे हैं.

कोलकाता रेप मर्डर के बाद हुई बदलापुर की घटना हुई
कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप मर्डर की घटना के बाद महाराष्ट्र के बदलापुर में दो नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी, जिसके बाद लोगों ने रेलवे ट्रैक जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था. उस घटना पर महाराष्ट्र के विपक्षी नेताओं सहित देश भर के नेताओं ने दुख जाहिर किया था. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया था

Related posts

Leave a Comment