दिल्ली में इन रास्तों से जाने से बचें, गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल आज; जानें ट्रैफिक एडवाइजरी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के परेड की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. इसी क्रम में आज सुबह साढ़े 10 बजे फुल ड्रेस रिहर्सल होना है. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कई सड़कों को बैरिकेट लगाकर बंद कर दिया है. ऐसे हालात में जाम लगने की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील किया है कि जिन सड़कों पर फुल ड्रेस रिहर्सल चलेगा, उन सड़कों पर आने से परहेज करें. इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने वाहन चालकों के लिए वैकल्पिक मार्ग भी सुझाए हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक फुल ड्रेस रिहर्सल विजयचौक से शुरू होगा और कर्तव्यपथ, सी -हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस चौराहा, तिलक मार्ग और बहादुरशाह जफर मार्ग होते हुए लालकिले तक जाएगा. परेड की शुरुआत सुबह साढ़े 10 बजे से होनी है, लेकिन एहतियातन इन सड़कों पर यातायात एक घंटा पहले साढ़े नौ बजे ही बंद कर दिया जाएगा. वहीं परेड खत्म होने के बाद करीब एक बजे दोबारा से यातायात शुरू हो सकेगा.

पहले ही बंद हो गए ये रोड
दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया है कि विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्यपथ पर यातायात 22 जनवरी की शाम छह बजे से ही बंद कर दिया गया है. इसी प्रकार रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह रोड पर यातायात 22 जनवरी की रात 11 बजे बंद किया गया. वहीं आज साढ़े 10 बजे से तिलक मार्ग, बीएसजेड मार्ग और सुभाष मार्ग पर ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा.

उत्तर दिल्ली से नई दिल्ली स्टेशन का रोड खुला रहेगा
दिल्ली पुलिस के मुताबिक इन सड़कों के बंद होने की वजह से वाहन चालक रेलवे स्टेशन जाने के लिए दक्षिण दिल्ली से रिंग रोड, आश्रम चौक और सराय कालेखां के रास्ते यमुना बाजार का रूट ले सकते हैं. इसी प्रकार एसपी मुखर्जी मार्ग से छत्ता रेल कौरिया ब्रिज के रास्ते पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाया जा सकता है. इस एडवाइजरी के मुताबिक उत्तरी दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने में कोई बाधा नहीं है.

बंद रहेंगे मेट्रो के गेट
फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से कई मेट्रो स्टेशनों के गेट भी बंद रखे जाएंगे. दिल्ली पुलिस के मुताबिक फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान मेट्रो रेल सेवा जारी रहेगी. हालांकि केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन आदि स्टेशनों पर उतरने या चढ़ने की अनुमति नहीं होगी. यह प्रतिबंध सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा.

Related posts

Leave a Comment