राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे में बदलाव, विधानसभा चुनावों के चलते छोटा किया गया दौरा

हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों के चलते राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे में बदलाव किया गया है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे को एक दो दिन नहीं बल्कि 10 से 12 दिन छोटा किया गया है. अमेरिका में राहुल गांधी इंडियन डायसोपारा को संबोधित करेंगे और लॉ मेकर्स से भी मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी का 5 से 6 सितंबर को अमेरिका जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. पहले ये दौरा लंबा रहने वाला था, लेकिन विधानसभा चुनावों के चलते इस कार्यक्रम को कम कर दिया गया है. अब यह दौरा 5 से 7 दिन का ही रहेगा. चुनावों के चलते उनके कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग
राहुल गांधी टेक्सास में इंडियन डायसोपारा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वाशिंगटन डीसी में लॉ मेकर्स के साथ भी बातचीत करेंगे. इस दौरान विधानसभा चुनावों की कमान प्रियंका गांधी के हाथों में होगी. राहुल गांधी के अमेरिका यात्रा से न लौटने तक वही कांग्रेस के चुनाव प्रचार को लीड करेंगीं. इस दौरान जम्मू कश्मीर और हरियाणा में उनके कई कार्यक्रम रखे जा सकते हैं.

सितंबर के दूसरे सप्ताह में होगा चुनाव अभियान का आगाज
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सितंबर के दूसरे हफ्ते से जम्मू कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए कैंपेन का आगाज़ कर सकती हैं. प्रियंका चुनाव प्रचार की शुरुआत जम्मू कश्मीर से करेंगी. दोनो ही राज्यों में प्रियंका 5 से 7 रोड शो और 15 से ज्यादा चुनावी रैली का संबोधित करेंगी. अकेले हरियाणा में प्रियंका गांधी की एक दर्जन से ज्यादा रैली होंगी.

हरियाणा-जम्मू कश्मीर में कब पड़ेंगे वोट
जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होना है, यहां 90 सीटें हैं, जिन पर पहले चरण में 28 सितंबर को, दूसरे चरण में 25 सितंबर को और तीसरे चरण में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव परिणाम चार अक्टूबर को आएगा. वहीं हरियाणा में एक चरण में यानी 1 अक्टूबर को मतदान होगा. परिणाम जम्मू कश्मीर के साथ 4 अक्टूबर को ही आएगा.

Related posts

Leave a Comment