CM भगवंत मान ने किसानों से वादा निभाया, गन्ने की कीमत बढ़ाने का किया ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसानों से किया वादा निभाते हुए गन्ने की कीमत बढ़ाने का एलान कर दिया है. उन्होंने शुक्रवार को गन्ने के एस.ए.पी यानी स्टेट ऐग्रीड प्राइस में 11 रुपये बढ़ाने का एलान किया है. इसके साथ ही पंजाब में अब गन्ना किसानों को अपनी उपज का मूल्य 391 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से मिलेगा. इस प्रकार पंजाब देश का ऐसा राज्य हो गया है जहां गन्ना किसानों को सबसे ज्यादा एस.ए.पी. मिलेगा. उन्होंने कहा कि इससे किसानों की दिक्कतें दूर होंगी.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में 11 रुपए को शुभ शगुन माना जाता है इसलिए हमारी सरकार ने किसानों को यह तोहफा देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार देश भर में गन्ने का सबसे अधिक मूल्य दे रही है, इससे किसानों को काफी लाभ मिल रहा है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने हाल ही में किसानों के साथ हुई मीटिंग में वायदा किया था. आज हमारी सरकार उस वायदे को निभाते हुए गर्व महसूस कर रही है.

किसानों को सबसे ज्यादा मूल्य देने की घोषणा
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार गन्ना काश्तकारों को उसकी मेहनत का उचित मूल्य देने में हमेशा अव्वल नंबर पर रही है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का यह रुझान आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब तक 380 रुपए प्रति क्विंटल एस.ए.पी. दे रही थी. हरियाणा की तरफ से हाल ही में 386 रुपए प्रति क्विंटल भाव देने के ऐलान किया गया था. इसके बाद पंजाब सरकार ने इस कीमत को बढ़ाने का फैसला किया है, ताकि किसानों को लाभ मिले.

आम लोगों की भलाई के लिए भी काम करने का वादा
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमारी सरकार किसानों, व्यापारियों, पिछड़े वर्गों, मुलाजिमों समेत समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में समाज के अन्य वर्गों के लिए भी अच्छी खबरें आएंगी जिससे रंगला पंजाब बनाने के सपने को साकार किया जा सके. भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार आम लोगों की भलाई के लिए लोगों के पैसे का तर्कसंगत प्रयोग यकीनी बना रही है. पंजाब में कई जनहितैषी और विकास प्रमुख नीतियां लागू की जा रही हैं.

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि कहा कि 2 दिसंबर से पंजाब की सभी सहकारी और निजी चीनी मिलें नये रेट के मुताबिक चलेंगी, जिससे किसानों को पहले दिन से लाभ यकीनी बन सके.

Related posts

Leave a Comment