‘बच्चों की तरह बर्ताव कर रही कांग्रेस’ एग्जिट पोल डिबेट बायकॉट पर BJP का तंज

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होना है. वोटिंग पूरी होते ही शाम को एग्जिट पोल आने लगेंगे. इसको लेकर कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है. कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी की ओर से एग्जिट पोल डिबेट में हिस्सा नहीं लिया जाएगा. कांग्रेस के इस कदम पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उस बच्चे की तरह बर्ताव करती है, जिसका खिलौना छीन लिया गया हो. देश की सबसे पुरानी पार्टी को ये व्यवहार करना शोभा नहीं देता.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि एग्जिट पोल में हिस्सा न लेने का कांग्रेस का फैसला ये बताता है कि कांग्रेस ने हार मान ली है. इसमें कुछ नई बात नहीं है. आमतौर पर कांग्रेस तब एग्जिट पोल से बाहर हो जाती है, जब उसे लगता है कि रिजल्ट उसके पक्ष में नहीं आएंगे. कांग्रेस का पाखंड किसी से छिपा नहीं है. इसलिए सातवें चरण में कोई भी उनके लिए अपना वोट बर्बाद न करे.

‘ये लोग चुनाव आयोग को बदनाम करते हैं’
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस देश के हितों के खिलाफ है. ये किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये लोग सुप्रीम कोर्ट और जजों को निशाना बनाते हैं. पत्रकारों पर हमला करते हैं. चुनाव आयोग को बदनाम करते हैं. आयोग के डेटा और प्रक्रिया पर सवाल उठाते हैं.

परिणाम ईवीएम में बंद हो चुके हैं: पवन खेड़ा
इससे पहले एग्जिट पोल डिबेट में हिस्सा न लेने के मामले पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है मतदाताओं ने अपना वोट दे दिया है. परिणाम ईवीएम में बंद हो चुके हैं. चार जून को परिणाम सबके सामने होंगे. कांग्रेस की नजर में रिजल्ट आने से पहले किसी तरह का अनुमान लगाकर घमासान में भाग लेने का कोई औचित्य नहीं है. पार्टी 4 जून को रिजल्ट आने पर चर्चा में भाग लेगी.

Related posts

Leave a Comment