बैसाखी पर खड़ी है कांग्रेस, संविधान बदलने का भ्रम फैलाया… यूपी बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में बोले जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लखनऊ में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किए. बैठक के आखिरी दिन नड्डा ने कहा कि 2024 चुनाव के नतीजों ने ये बता दिया कि बीजेपी ही वो पार्टी है जो अखिल भारतीय पार्टी है और हर जगह है. जो भी दल हैं, अगर वे उत्तर-पूर्व में सक्षम हैं तो मध्य भारत में शून्य हैं. अगर कोई उत्तर भारत में सक्षम है तो वह दक्षिण भारत में देखने को नहीं मिलती है. अगर वह पश्चिम भारत में सक्षम है तो पूर्व में उसका नाम लेने वाला भी नहीं है. इसी तरह से अगर कोई मध्य में सक्षम है तो उसका उत्तर, पूरब, पश्चिम, दक्षिण कहीं भी नाम लेने वाला कोई नहीं है.

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि ये 2024 का ये चुनाव ये दिखाता है कि भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार मोदी के नेतृत्व में हमको समर्थन दिया है तो विशेष कार्य के लिए दिया है. बीजेपी की भविष्य की पार्टी है. भविष्य को संभाल कर चलना हमारी जिम्मेदारी है. हम 140 करोड़ लोगों के नेतृत्व वाले जिम्मेदार नेता हैं. बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर चल रही है.

‘हमारे कार्यकर्ता परिस्थितियों को बदलने की क्षमता रखते हैं’
नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम उस राजनीतिक दल के कार्यकर्ता हैं जो समय की परिस्थितियों को परिवर्तन करने की क्षमता रखता है. हम सिर्फ पोस्टमैन नहीं हैं. हम परिस्थितियों को बदलने वाले लोग हैं. हम सभी कार्यकर्ता हैं. हम नेता और कार्यकर्ता एक हैं. जो नेता होता है वो पहले कार्यकर्ता होता है. बीजेपी के कार्यकर्ता चैलेंज को स्वीकार करके चलने वाले हैं.

नड्डा बोले- 13 राज्यों में कांग्रेस के एक भी सांसद नहीं
आप देखिए ये कांग्रेस पार्टी जो बहुत खुशी की स्थिति में है, इनसे मैं पूछना चाहता हूं तीन चुनाव के बाद आप 100 का आंकड़ा भी पार नहीं पर पाए. इंडिया गठबंधन के सभी लोग मिलकर जितनी सीटें आई हैं उतना तो बीजेपी अकेले लेकर आई है. 13 राज्यों में कांग्रेस के एक भी सांसद नहीं है. कांग्रेस ने जहां अकेले चुनाव लड़ी है वहां इसका स्ट्राइक है 26 फीसदी. जहां ये सहयोगी दलों के साथ मिलकर लड़ी है वहां उसका स्ट्राइक रेट 50 फीसदी है.

‘कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टियों के बैसाखी पर खड़ी है’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी क्षेत्रीय पार्टियों के बैसाखी पर खड़ी है. इस बार के चुनाव में लोगों के बीच में भ्रम फैलाया गया. कहा गया संविधान बदल दिया जाएगा, लेकिन संविधान से अगर किसी ने छेड़छाड़ की है तो वो कांग्रेस है. कांग्रेस ने 90 बार चुनाव हुई सरकार को गिराया है. मोदी जी ने 10 साल में सिर्फ जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाया है. वो भी संसद में बताकर कि यह अस्थायी है, इसको हटा दिया जाएगा. जहां तक अयोध्या की बात है तो राम मंदिर कभी भी हमारे लिए चुनाव का मुद्दा नहीं रहा, वो तो आस्था का मुद्दा है. हमने राम मंदिर के लिए कई सरकारों की आहुति दी है.

इशारों ही इशारों में राहुल- प्रियंका पर हमला
जेपी नड्डा ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश क्या था, पलायन था, माफिया राज था, बहू बेटियां सुरक्षित नहीं थी. व्यापारी यहां से भाग रहे थे, ये दोनों भाई बहन पढ़े लिखे अनपढ़ हैं. महंगाई बेरोजगारी को ही मुद्दा बताते रहते हैं. पढ़े लिखे अनपढ़ जहां हो वहीं रहो. भारत देश आगे बढ़ रहा है. आज उत्तर प्रदेश भारत का दूसरा सबसे बड़ा इकोनॉमी बन गया है.

Related posts

Leave a Comment