दिल्ली में तिरंगे पर तकरार खत्म, CM अरविंद केजरीवाल की अनुपस्थिति में मंत्री आतिशी फहराएंगी झंडा

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में इस बार 15 अगस्त को मंत्री आतिशी झंडा फहराएंगी. दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल ने इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग को आदेश भी जारी कर दिया है. गोपाल राय की ओर से यह आदेश तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद जारी किया गया है. वो आज यानी सोमवार को केजरीवाल से मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे थे.

मंत्री गोपाल राय के मुताबिक, जेल से मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सामान्य प्रशासन विभाग मंत्री आतिशी से 15 अगस्त को झंडा फहराने के लिए कहा है. सीएम से मिलने के बाद गोपाल राय ने सामान्य प्रशासन विभाग से छत्रसाल स्टेडियम में ध्वजारोहण की तैयारी करने का निर्देश दिया है. इससे पहले आम आदमी ने कहा था कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली के उपराज्यपाल को लेटल रिखा है कि इस बार 15 अगस्त को मंत्री आतिशी को झंडा फहराने दिया जाए.

छत्रसाल स्टेडियम में मुख्यमंत्री फहराते हैं झंडा
दिल्ली में हर साल 15 अगस्त के मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री झंडा फहराते हैं. दिल्ली की सत्ता जब से आम आदमी पार्टी के हाथ में तब से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झंडा फहराते आ रहे थे, लेकिन फिलहाल वो न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं ऐसे में यह सवाल उठ रहा था कि आखिर इस बार झंडा कौन फहराएगा. गोपाल राय और सीएम के साथ बैठक में इस बात की जब चर्चा हुई तो केजरीवाल ने आतिशी से झंडा फहराने की बात कही है.

सीबीआई को मिला 15 दिन का अतिरिक्त समय
सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़े कथित आबकारी घोटाले मामले में आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिए जरूरी मंजूरी हासिल करने के लिए CBI को 15 दिन का अतिरिक्त समय दिया है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने CBI को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए मंजूरी हासिल करने के लिए 27 अगस्त की तारीख तय की, क्योंकि कुछ मामले अभी भी लंबित हैं.

आज होने वाली है AAP विधायकों की अहम बैठक
दूसरी ओर से दिल्ली में विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर आज शाम आम आदमी पार्टी के विधायकों की बैठक होने वाली है. इस बैठक से पहले हाल ही में जेल से रिहा हुए पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे. उनके साथ-साथ आतिशी, सौरभ भारद्वाज और गोपाल राय भी थे. वहीं, पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक भी बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे.

Related posts

Leave a Comment