बीजेपी की CEC बैठक से पहले कोर ग्रुप की मीटिंग, यूपी समेत कई राज्यों की सीटों पर हुआ मंथन

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले कोर ग्रुप की बैठक हुई. बैठक की शुरुआत उत्तर प्रदेश से हुई. यूपी कोर ग्रुप नेताओं की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी शामिल हुए थे. वहीं, बीजेपी हाईकमान की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद थे.

कोर ग्रुप की बैठक में यूपी की बाराबंकी समेत सभी 25 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई. अनुप्रिया पटेल को अपना दल के लिए सोनभद्र और मिर्जापुर की सीट देने पर भी बातचीत हुई. दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से अब तक दो लिस्ट जारी हो चुकी है. इन दोनों लिस्टों में यूपी की 25 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई थी. इसमें वो सीट भी हैं जो एनडीए के घटक दलों को भी दी जानी है. इसके साथ-साथ कई हाई प्रोफाइल सीटें भी हैं जहां अभी तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं हो पाया है.

राजस्थान की बची हुई सीटों पर भी हुई चर्चा
यूपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म होने के बाद हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र को लेकर भी बैठक हुई. महाराष्ट्र में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. राजस्थान में टिकटों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत प्रदेश बीजेपी के कई नेता दिल्ली पहुंचे हुए हैं. राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से अभी तक 10 पर उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं, हरियाणा में बीजेपी अभी तक केवल 6 सीटों पर ही उम्मीदवारों का ऐलान कर पाई है. इसी तरह से पश्चिम बंगाल की भी कई सीटों पर उम्मीदवारी का ऐलान अभी तक नहीं हो पाया है.

कल हो सकती है सीईसी की बैठक
कोर ग्रुप की बैठक के बाद अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं. यह बैठक मंगलवार को होने की संभावना है. सोमवार को पीएम मोदी कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर थे. तमिलनाडु के कोयंबटूर में उनका रोड शो भी था.

Related posts

Leave a Comment