दिल्ली: क्रिकेट खेल रहा था 13 साल का बच्चा, बॉल उठाने गया और छू लिया बिजली का खंभा; हुई मौत

दिल्ली में शनिवार 10 जुलाई को एक दर्दनाक हादसे में 13 साल के नाबालिग बच्चे की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक ये हादसा राजधानी दिल्ली के रनहोला इलाके में हुआ है, जहां क्रिकेट ग्राउंड में करंट लगने से लड़के की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक क्रिकेट खेल रहा था इसी दौरान वह बिजली के खंभे के संपर्क में आया जिससे उसे करंट लग गया और उसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक कोटला विहार फेज-2 के ग्राउंड में मृतक नाबालिग क्रिकेट खेल रहा था. इसी दौरान जब वह गेंद लेने गया तो लोहे के बिजली के एक खंभे के संपर्क में आया जिससे उसे करंट लग गया. इस घटना से हड़कंप मच गया. नाबालिग को फौरन पीसीआर वैन से दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस
वहीं इस मामले में पुलिस उपायुक्त (बाहरी) जिमी चिराम ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार दोपहर करीब एक बजकर 27 मिनट पर रनहोला पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल मिली थी, जिसमें बिजली का करंट लगने से एक लड़के की मौत की सूचना दी गई थी. बताया जा रहा है कि कोटला विहार फेज-2 में क्रिकेट खेल रहा नाबालिग लड़का ग्राउंड के कोने से गेंद लेने गया था, इसी दौरान वह वहां लगे बिजली के खंभे के संपर्क में आ गया जिससे उसे करंट लग गया और उसकी मौत हो गई. इस खंभे के जरिए वहां बनी एक गौशाला को बिजली आपूर्ति की गई है. पुलिस ने इस मामले में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 106 (1) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

बिजली के खंभे से लगा नाबालिग को करंट
वहीं इस घटना से मृतक के परिवार में मातम छा गया है. मृतक की मां नीता देवी ने बताया कि मृतक सातवीं कक्षा का छात्र था. शनिवार को वह अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने गया था. इसी दौरान गेंद लेने के लिए वह गौशाला के पास गया और खंभे की चेपट में आकर उसे करंट लग गया जिससे उसकी मौत हो गई. उन्होंने गौशाला और बिजली विभाग के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उनका कहना है कि बहुत से बच्चे क्रिकेट खेलने के लिए मैदान में आते हैं, ऐसे में किसी और के साथ भी ऐसा हादसा हो सकता है.

BJP ने लगाया बिजली कंपनियों पर लापरवाही का आरोप
वहीं बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने नाबालिग की मौत पर दुख जताते हुए मामले की जांच की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में बिजली कंपनियों की लापरवाही की वजह से बच्चे की मौत हुई है.

Related posts

Leave a Comment