दोस्त बना दरिंदा… किडनैप कर शराब पिलाया और चाकू से गोद डाला

दिल्ली के करावलनगर पुलिस ने रोंगटे खड़े करने वाले हत्या के मामले का खुलासा किया है. बाइक की किश्त चुकाने के लिए दो आरोपियों ने अपने ही दोस्त को किडनैप कर उसकी चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी. हत्या के बाद परिजनों से फिरौती मांगी गई. एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि करावल नगर के रहने वाले नितिन की सचिन नाम के युवक से गहरी दोस्ती थी. सचिन एक एक बर्तन की दुकान में सेल्समैन का काम करता था. उसने किश्तों पर एक बाइक खरीदी थी, लेकिन पैसों की तंगी होने की वजह से वो किश्त नहीं चुका पा रहा था. हारकर उसने पैसों के लिए बाइक को 40 हजार रुपये में गिरवी रख दिया. इसके बाद भी उसके पास इतने पैसे नहीं हो पा रहे थे कि वो अपनी बाइक को छुड़ा सके.

बाइक छुड़ाने के लिए उसने अपने दोस्त अरुण का सहारा लिया और उसके साथ मिलकर एक योजना बनाई. ये योजना नितिन के कत्ल की थी. दरअसल, नितिन घर परिवार से समृद्ध था. ये बात सचिन जानता था. इसलिए उसने नितिन को किडनैप करने और उसके घरवालों से पैसे मांगने का प्लान किया. योजना में ये बात भी तय हुई कि जो भी पैसे मिलेंगे उसे आपस में बांट लेंगे.

19 सितंबर को सचिन ने नितिन को साथ में ड्रिंक करने के लिए बुलाया. बताई गई जगह पर नितिन पहुंचा जहां सचिन और अरुण पहले से उसका इंतजार कर रहे थे. तीनों लोग वहां से गाजियाबाद के बेहटा हाजीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. वहा से शराब की दुकान से उन्होंने शराब खरीदी और पीने के लिए नजदीक के रेलवे ट्रैक पर बैठ गए. रात करीब 9 बजे सचिन ने घर जाने के लिए कहा. सभी लोग वहां से उठकर पैदल रेलवे ट्रैक पर चलने लगे. रेलवे ट्रैक के पास सुनसान जगह देख सचिन और अरुण ने नितिन पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इस हमले में मौत हो गई.

हत्या के बाद आरोपियों ने नितिन का मोबाईल निकाला और उसके शव को पास की झाड़ियों में फेंक दिया. अगले दिन 20 सितंबर को सचिन ने नितिन के नंबर से उसकी बहन को फोन किया और फिरौती की रकम मांगी. उन्होंने कहा कि नितिन को किडनैप कर लिया गया है और उसे लौटाने के लिए 2 लाख रुपये देने होंगे. नितिन की बहन गीता चौधरी ने इस बारे में पुलिस को फोन कर जानकारी दी.

पुलिस ने शिकायत पाने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी. उधर आरोपियों को जब पुलिस का डर सताया तो उन्होंने घबराकर दिल्ली छोड़ दिया. सचिन अपनी पत्नी और बेटी को लेकर राजस्थान के गंगानगर स्थित अपनी पत्नी की दोस्त के घर पहुंच गया. जांच करते-करते दिल्ली पुलिस की टीम भी वहां पहुंच गई और उसे गंगानगर से गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, दायूं का रहने वाला अरुण अभी भी फरार है. इधर, पुलिस ने नितिन के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Related posts

Leave a Comment