हरियाणा चुनाव: JJP और आजाद समाज पार्टी के बीच गठबंधन फाइनल, कल दिल्ली में होगा ऐलान

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. सोमवार को जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के बीच गठबंधन हो गया है. जेजेपी इससे पहले बीजेपी के साथ थी और पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला मनोहर लाल खट्टर सरकार में डिप्टी सीएम थे. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन टूट गया था. हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर कल दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में गठबंधन का करेंगे औपचारिक ऐलान. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गठबंधन के फार्मूले के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. हरियाणा के लिए जेजेपी तो जानी पहचानी पार्टी है, लेकिन सियासत में आजाद समाज पार्टी नई है. पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद यूपी के नगीना लोकसभा सीट से सांसद हैं.

आम आदमी पार्टी ने जेजेपी के साथ गठबंधन को नकारा
हरियाणा की सियासत में जेजेपी का आम आदमी पार्टी के साथ भी गठबंधन की चर्चा चली थी, लेकिन AAP ने अटकलों को नकार दिया है. JJP से गठबंधन पर AAP राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने कहा कि दुष्यंत चौटाला अपनी पार्टी पर फोकस करें, AAP का किसी से गठबंधन नहीं. आम आदमी पार्टी डोर-टू-डोर अभियान शुरू कर दी है. हमारे कार्यकर्ता हर घर में जाएंगे. बीजेपी अपने मुख्यमंत्री से संतुष्ट नहीं है. बीजेपी जानती है कि उन्हें काम नहीं किया है इसलिए जनता नाराज है.

90 सीटों पर एक ही चरण में चुनाव
हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटे हैं. चुनाव आयोग ने इन सभी सीटों पर एक ही चरण में मतदान कराने का फैसला किया है. सभी राज्य में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजे 4 अक्टूबर को सामने आएंगे. इसी दिन जम्मू-कश्मीर के चुनावी नतीजे भी सामने आएंगे. हरियाणा में एक तरफ सत्ताधारी बीजेपी है तो दूसरी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जेजेपी और अन्य छोटे दल हैं. अब देखना है कि इस बार के चुनाव में किस दल को जीत मिलती है और किसकी हार होती है.

Related posts

Leave a Comment