दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, मौसम हुआ कूल, उमस से मिली राहत

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली-एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में सुबह-सुबह जमकर बारिश हुई. इसके बाद मौसम सुहाना हो गया है. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने दो घंटे पहले ही बारिश होने की संभावना जता दी थी. अगले कुछ दिनों तक मौसम कुछ ऐसा ही बना रहेगा.

आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा के कुछ इलाकों और राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की थी. बता दें कि दिल्ली में कल अधिकतम तापमान 35 डिग्री जबकि न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक आज मैक्सिमम टेंपरेचर 32 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश
बता दें कि इस समय देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है. इसके कारण कई जगह लोगों की मौत भी हुई है. केरल में अलग अलग जगहों पर भारी बारिश के कारण 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं, हिमाचल प्रदेश में कई लोगों के मारे जाने की खबर है.

कहा जा रहा है कि बारिश के कारण हुई घटनाओं के चलते 40 से अधिक लोगों की जान चली गई. इसके अलावा दक्षिण के राज्यों में भी बारिश का कहर जारी है. कर्नाटक के तटीय इलाकों में हुई भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया है. इसमें एक महिला की मौत हो गई.

Related posts

Leave a Comment