नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज लोकसभा में बजट पर रख सकते हैं अपनी बात

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज यानी सोमवार को संसद में अपनी बात रख सकते हैं. माना जा रहा है कि राहुल गांधी दोपहर 2 बजे लोकसभा में अपनी बात रखेंगे. कांग्रेस सांसदों ने राहुल से अपील की है कि बजट जैसे मसले पर नहीं बोलने के फैसले पर पुनर्विचार करिए. बतौर नेता प्रतिपक्ष आपको बोलना ही होगा.

पहले राहुल गांधी ने कांग्रेस लोकसभा सांसदों की बैठक में कहा था कि मैं संसद के विशेष सत्र में बोल चुका हूं. इसलिए हर बार मैं ही ना बोलूं बल्कि रोटेशन के आधार पर सभी को मौका मिलना चाहिए. राहुल की इस बात को लेकर अब पार्टी सांसदों का कहना है कि बतौर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बोलने से प्रभाव पड़ेगा, इसलिए उनका बोलना जरूरी है.

सुबह तक ले सकते हैं फैसला
सूत्रों के मुताबिक, राहुल ने अंतिम फैसला नहीं किया है, लेकिन सांसदों के दबाव चलते आज सुबह वो फैसला लेंगे और बोलने का फैसला किया तो 2 बजे बोलेंगे. लोकसभा में बजट पर चर्चा चल रही है. सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष के नेता अपनी बात रख रहे हैं. ऐसे में विपक्षी नेताओं ने राहुल से भी सदन में अपनी बात रखने की अपील की है.

विशेष सत्र के दौरान सरकार पर बोला था हमला
बजट सत्र से पहले संसद के विशेष सत्र के दौरान राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष पर जमकर हमला बोला था. तब राहुल गांधी ने अपने संबोधन में सत्ताधारी पार्टी पर हिंदू धर्म में हिंसा और नफरत फैलाने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि पिछले 10 सालों में भारत के संविधान, उसके विचारों पर सत्ताधारी पार्टी की विचारधारा का विरोध करने वाले हर व्यक्ति पर बड़े पैमाने पर हमला किया गया.

आइडिया ऑफ इंडिया को बचाने की बात की थी
राहुल गांधी ने कहा था कि हमें आइडिया ऑफ इंडिया को बचाना है. भारत ने कभी किसी पर आक्रमण नहीं किया. इसके पीछे जो सबसे बड़ी वजह रही वो ये कि हम अहिंसा की बात करने वाले देश हैं. कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा करते हैं. झूठ बोलते हैं. सच्चाई तो ये है कि आप हिंदू हो ही नहीं.

Related posts

Leave a Comment