सिविक वालंटियर्स के लिए ममता सरकार का बड़ा फैसला, रिटायरमेंट पर मिलेंगे इतने पैसे

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने सिविक वालंटियर्स के लिए एक बड़ा फैसला किया है. राज्य सरकार ने सिविक वालंटियर्स रिटायरमेंट बेनिफिट्स को 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख कर दिया है. 1 अप्रैल 2024 से यह प्रभावी होगा. सिविक वालंटियर्स बंगाल पुलिस के अंडर काम करती है. 60 साल के बाद इनको रिटायरमेंट बेनिफिट्स के तौर पर पांच लाख रुपये मिलेंगे. साल 2020 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिविक वालंटियर्स और ग्राम पुलिस सिविक वालंटियर्स के लिए 60 साल की उम्र के बाद प्रत्येक को 3 लाख रुपये के रिटायरमेंट बेनिफिट्स की घोषणा की थी. पिछले कुछ साल से रिटायरमेंट बेनिफिट्स को बढ़ाने की मांग की जा रही थी.

कोलकाता रेप केस का आरोपी भी सिविक वालंटियर
फाइनेंस डिपार्टमेंट ने 21 अगस्त को एक नोटिफिकेशन जारी किया था. इसमें सिविक वालंटियर्स के एडहॉक बोनस को सालाना 5300 से बढ़ाकर 6000 कर दिया गया था. पश्चिम बंगाल पुलिस और कोलकाता पुलिस के सिविक वालंटियर्स के साथ-साथ ग्राम पुलिस वालंटियर्स को भी इसका लाभ मिलेगा. कोलकाता डॉक्टर रेड मर्डर केस का जो आरोपी संजय रॉय है, वह भी एक सिविक वालंटियर है.

संजय रॉय फिलहाल न्यायिक हिरासत में है. कोलकाता रेप केस के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था. वह इस केस का मुख्य आरोपी भी है. पिछले दिनों उसका पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था. उसने अपना जुर्म कबूला था. बताया जाता है कि पुलिस महकमे में संजय रॉय की चलती थी

Related posts

Leave a Comment