बिहार में कोई भी सुरक्षित नहीं… जीतन सहनी मर्डर केस पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा

वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) मुखिया मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. बिहार में कोई भी सुरक्षित नहीं है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के प्रशासन पर नियंत्रण खो दिया है. राज्य में हत्या, लूट की घटनाएं हो रही हैं. समय पर कोई जांच नहीं हो रही है. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव केंद्र सरकार पर भी हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया है किकेंद्र सरकार ने बिहार में वंचित जातियों के लिए बढ़ाए गए आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल करने के मुद्दे पर संसद को गुमराह किया है. ताकि सरकार कानूनी जांच से बच सके.

मंत्री ने सदन को गुमराह किया है
तेजस्वी ने कहा कि हमारी पार्टी के राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा ने हाल ही में इस संबंध में सवाल उठाया था. मंत्री बी.एल. वर्मा ने अपने लिखित जवाब में कहा कि संविधान की 9वीं अनुसूची में बढ़ा हुआ आरक्षण शामिल करना राज्य सरकार के अधिकार में आता है. मंत्री ने गुमराह करने वाला जवाब दिया है. उन्होंने सदन को गुमराह किया है

हमारी पार्टी झूठ को उजागर करेगी
तेजस्वी नेता ने कहा कि नौवीं अनुसूची में शामिल करना केंद्र की जिम्मेदारी है. इसीलिए महागठबंधन की सरकार ने केंद्र सरकार से इसके लिए अनुरोध किया था. नौवीं अनुसूची में केंद्रीय और राज्य कानूनों की सूची शामिल है, जिन्हें अदालतों में चुनौती नहीं दी जा सकती.

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सुप्रीम कोर्ट में केंद्र के झूठ को उजागर करेगी. सुप्रीम कोर्ट में राज्य के नए आरक्षण कानूनों को रद्द करने के पटना हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील लंबित है. हम इस संबंध में हाई कोर्ट के समक्ष सोमवार को अपील दायर करेंगे.केंद्र और राज्य सरकार समाज के वंचित वर्ग के लिए आरक्षण के खिलाफ है.

सीएम नीतीश चुप्पी क्यों साधे हुए हैं?
राजद नेता ने कहा कि ये सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के खिलाफ है. बिहार के प्रति सरकार के इस रवैये के खिलाफ हमारी पार्टी ने 15 अगस्त से राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. राज्य के साथ इस तरह के सौतेले व्यवहार पर सीएम नीतीश कुमार चुप्पी क्यों साधे हुए हैं?

Related posts

Leave a Comment