दिल्ली-NCR में सुहाना हुआ मौसम, हो रही तेज बारिश; कहीं फिर न डूब जाएं सड़कें

राजधानी दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली समेत NCR के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है, जिससे लोगों को उमस से राहत मिली है. बुधवार सुबह से ही कई जगहों पर बादल छाए हुए थे. दोपहर में झमाझम बारिश शुरू हो गई, जिसके चलते तापमान में भी गिरावट आई. पिछले काफी दिनों से पूरे NCR में उमस और गर्मी से लोग परेशान थे और बारिश का इंतजार कर रहे थे.

हालांकि बारिश की वजह से हुए जलजमाव के कारण सड़कों पर कई जगह जाम लगा हुआ है. लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कुछ दिन पहले हुई मूसलाधार बारिश से राजधानी दिल्ली के कई इलाके पूरी तरह से पानी में डूब गए थे. लोगों के घरों के अंदर पानी भर गया था. वहीं कई जगहों पर पेड़ गिर गए थे. इस दौरान काफी नुकसान हुआ था. ऐसे में लोगों को तेज बारिश का डर भी सता रहा है.

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश
अक्षरधानम, मयूर विहार, दिल्ली-नोएडा लिंक रोड समेत एनसीआर के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. गर्मी से परेशान लोग बेसब्री से बारिश होने की राह देख रहे थे. पिछले कुछ समय से आसमान में बादल तो छाए रहे लेकिन बारुश नहीं हुई. हल्की बूंदाबाद के बाद फिर से धूप निकल आई

बुधवार और गुरूवार को यलो अलर्ट
हालांकि मानसून के इस सीजन में इस बार दिल्ली में अभी तक कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश होने की भविष्यवाणी की थी. येलो अलर्ट जारी किया गया था और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया था लेकिन कहीं भी बूंदाबांदी तक नहीं हुई. अब मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान बुधवार और गुरुवार के लिए जारी किया है. अनुमान के मुताबिक बुधवार को बारिश हो रही है.

वहीं गुरुवार को भी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बुधवार और गुरुवार को बादल छाए रहेंगे और बारिश के होगी. इसके साथ ही दोनों ही दिन तापमान में भी गिरावट आएगी. मौसम विभाग ने दोनों हीदिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Related posts

Leave a Comment