राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा नहीं जाएंगे वायनाड, बताई ये वजह

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार सुबह भूस्खलन प्रभावित वायनाड का दौरा करने वाले थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका ये दौरा टल गया है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर के इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रियंका और मैं भूस्खलन से प्रभावित परिवारों से मिलने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कल वायनाड जाने वाले थे. हालाँकि, लगातार बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण हमें अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया है कि हम उतर नहीं पाएंगे.

राहुल गांधी ने लिखा कि मैं वायनाड के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम जल्द से जल्द दौरा करेंगे. इस बीच, हम स्थिति पर बारीकी से नजर रखना जारी रखेंगे और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे. इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं वायनाड के लोगों

भूस्खलन को लेकर बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस आपदा को लेकर कहा कि मैं वायनाड के मेप्पाडी के पास हुए भूस्खलन से हुई तबाही को देखकर बहुत दुखी हूं. उन्होंने कहा कि मैंने माननीय रक्षा मंत्री और केरल के मुख्यमंत्री से बात की है, मैं केंद्र सरकार से बचाव और चिकित्सा देखभाल के लिए हर संभव सहायता देने का अनुरोध करती हूं. साथ ही मृतकों को मुआवजा तुरंत जारी किया जाए. प्रियंका ने कहा कि मैं प्रार्थना करती हूं कि सभी को जल्द से जल्द सुरक्षित निकाल लिया जाए. मेरी संवेदनाएँ सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने लोगों को खो दिया है.

नहीं है कोई सांसद राहुल गांधी इस बार लोकसभा चुनाव में रायबरेली के साथ वायनाड से निर्वाचित हुए थे, लेकिन उन्होंने केरल संसदीय क्षेत्र वायनाड से इस्तीफा दे दिया. ऐसे में अब वायनाड में उपचुनाव होंगे, जिसमें उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी. हालांकि अभी वायनाड सीट से कोई भी सांसद नहीं है.

123 लोगों की मौत

केरल के वायनाड जिले में मंगलवार सुबह कई जगहों पर भारी बारिश के बाद भूस्खलन हो गया, जिसमें कम से कम 123 लोगों की मौत हो गई और 128 लोग घायल हुए हैं. वहीं सैकड़ों लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment