सिसोदिया की संपत्ति कुर्क, बचाव में उतरे केजरीवाल बोले- करोड़ों नहीं सिर्फ लाखों की है एसेट्स

दिल्ली शराब नीति में जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) नेता मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों की 52 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कुर्क कर ली है. इस बीच AAP के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है और कहा है कि सिसोदिया के खिलाफ पीएम को कुछ भी नहीं मिला तो उन्होंने ईडी के जरिए उनको बदनाम करना शुरू कर दिया है.

सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम की ED शाम से टीवी चैनलों पर झूठी खबरें चलवा रही है कि मनीष सिसोदिया की 52 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है. उन्होंने बताया, ‘ED ने असल में जो संपत्ति जब्त की है, उसके कागजात ये रहे. टोटल 80 लाख की संपत्ति जब्त की है, वो भी 2018 के पहले की, जब एक्साइज नीति बनी ही नहीं थी. पूरी संपत्ति एक नंबर की है. लोगों ने कभी सोचा नहीं था कि एक दिन ऐसा आएगा जब भारत जैसे महान देश का ऐसा प्रधानमंत्री मिलेगा जो इस तरह खुले आम झूठ बोलकर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को खत्म करने की कोशिश करेगा. असली भ्रष्टाचारी कौन हैं, ये आप भी जानते हैं. हिम्मत है तो उन्हें पकड़ कर दिखाइए.’

वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार मनीष सिसोदिया के बारे में झूठ फैला रही है. आबकारी मामले में मनीष सिसोदिया की जब्त की गई संपत्ति को लेकर ED का 3 जुलाई का ऑर्डर कहता है कि मनीष सिसोदिया के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में 11 लाख रुपए थे. साथ ही दो फ्लैट जब्त करने की बात की जा रही है.

मनीष सिसोदिया की सारी संपत्ति कुल 81 लाख रुपए- AAP
उनका कहना है कि ED के अनुसार उनमें से गाजियाबाद का फ्लैट जोकि 2005 में खरीदा गया था उसकी कीमत 5 लाख और दिल्ली का फ्लैट 2018 में खरीदा गया था. उसकी कीमत 65 लाख रुपए है. ये दोनों फ्लैट आबकारी नीति से बहुत पहले खरीदे गए, सारी संपत्ति को जोड़ लें तो कुल 81 लाख बैठते हैं, जबकि करोड़ों रुपए की संपत्ति अटैच करने का झूठ फैलाया जा रहा है क्योंकि बीजेपी जानती है कि ये आम आदमी पार्टी के नेता ही हैं जोकि जेल जाने के बाद भी टूटकर बीजेपी में शामिल नहीं हुए.

Related posts

Leave a Comment