50 फीसदी वोट का लक्ष्य, राम मंदिर का प्रचार… बीजेपी ने तैयार किया 2024 का रोडमैप

राजधानी दिल्ली में दो दिन तक चली बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में 10 फीसदी वोट शेयर बढ़ाने यानी ओवरऑल 50 फीसदी वोट पाने और बहुत बड़े मार्जिन के साथ चुनाव जीतने का लक्ष्य रखा गया है. बैठक में मौजूद पार्टी सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक के दूसरे दिन आज गृह मंत्री अमित शाह ने मीटिंग में कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू करनी है. चुनाव बहुत बड़े मार्जिन से जीतना है.

इतना ही नहीं गृहमंत्री ने बैठक में मौजूद बीजेपी नेताओं से कहा कि इस बार इतनी बड़ी जीत हासिल करनी है कि विपक्ष हमारे सामने खड़ा होने में भी 10 बार सोचे. सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि संगठन को बूथ लेवल तक और भी मजबूत करना है. मैंने भी स्वयं बूथ लेवल कार्यकर्ता के रूप में बहुत काम किया है.

राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को बड़ा बनाने का लक्ष्य
राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक में राम मंदिर उद्घाटन समारोह से जुड़े कार्यक्रमों को बड़ा बनाने का लक्ष्य तय किया गया. 1 जनवरी से बीजेपी कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर अक्षत बांटने, मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित करवाने, मंदिरों में दीप जलाने जैसे कार्यक्रम से जुड़ेंगे. बीजेपी ने करीब 10 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है.

राम मंदिर पर मीटिंग में सभी पदाधिकारियों को ब्रीफ किया गया और RSS और VHP द्वारा राम मंदिर के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों में पूरी ताकत लगने के निर्देश दिए गए. खासकर अक्षत बांटने, मंदिरों के प्रांगणों में दीपोत्सव और भजन कीर्तन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना पर ज्यादा जोर देने का निर्देश दिया गया.

बैठक की अहम बातें

  • बैठक में बीजेपी पदाधिकारियों से आगामी चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने पर जोर देने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने पर किया जाएगा.
  • युवा मोर्चा की ओर से नव मतदाता सम्मेलनों की शुरुआत 24 जनवरी से की जाएगी. इसके तहत पूरे देश में 5000 सम्मेलन किए जाएंगे. इन सम्मेलनों में बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल होंगे.
  • इसके अलावा नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए बीजेपी पूरे देश में यूथ आउटरीच प्रोग्राम भी चलाएगी. बीजेपी की कोशिश होगी कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जा सके.
  • इसके साथ-साथ युवा दिवस (12 जनवरी) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए मतदाताओं के सम्मेलन को संबोधित भी कर सकते हैं. युवा दिवस के मौके पर कई कार्यक्रम भी आयोजित हो सकते हैं.
  • बीजेपी आगामी दिनों में महिला और लाभार्थी पर विशेष फोकस करेगी. इस बाबत बीजेपी अपने सभी मोर्चों का भरपूर उपयोग करेगी. बीजेपी अपने सहयोगी मोर्चों के जरिए लोगों तक पहुंचने का प्रयास करेगी.
  • खासकर महिला मोर्चा, युवा और किसान मोर्चा को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. इसके साथ साथ देशभर में सामाजिक सम्मेलन भी किए जाएंगे और ज्यादा से ज्याद लोगों से बीजेपी से जुड़ने की अपील की जाएगी.
  • पूरे देशभर की लोकसभाओं को क्लस्टर में बांटकर क्लस्टर बैठकों का आयोजन किया जाएगा. इन क्लस्टरों में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
  • राम मंदिर के प्रयास को जन-जन तक पहुंचाने के प्रयास
  • राम मंदिर को लेकर पार्टी ने जो प्रयास किए हैं, उनकी जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिया गया. आरएसएस और वीएचपी जो भी आयोजन कर रही हैं उनमें पूरी तरह सहभागिता करनी है. साथ ही सरकार ने भव्य राम मंदिर के लिए जो जो कदम उठाए हैं, उसपर अपने अपने क्षेत्रों में बुक लेट बना कर बांटने के निर्देश भी दिए गए. इसके अलावा आज की विपक्षी पार्टियों द्वारा जो राम मंदिर निर्माण को रोकने के लिए जो-जो प्रयास किए गए उसके बारे में भी जनता को अवगत कराने का निर्देश दिया गया है.

Related posts

Leave a Comment