हमलावरों को ऐसी सजा मिले जो दूसरों के लिए सबक बने… CM मान ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा की

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ और डोडा जिलों में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी भर्त्सना की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की देश विरोधी गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए. सीएम मान ने कहा कि देश की एकता और अखंडता पर हमला बिल्कुल सहन नहीं है. ऐसी हरकतों को अंजाम देने वालों को करारा जवाब दिया जाना चाहिए.

पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि ऐसे किसी भी हमले को नाकाम करके और अपनी सीमाओं की रक्षा करके देश की संप्रभुता को बरकरार रखा जाना चाहिए.

हमलावरों से सख्ती से निपटा जाए
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे हमलावरों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए, ताकि देश की एकता और अखंडता को कोई खतरा न पैदा हो. उन्होंने कहा कि इस कांड के अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. ताकि यह भविष्य में दूसरों के लिए एक सबक बन सके. सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए जवान को शहीद होना पड़ा.

शहादत देश की अपूरणीय क्षति
मुख्यमंत्री मान ने कहा कि जवान की शहादत देश और खासकर पीड़ित परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है. उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि शहीद ने देश की एकता की रक्षा के लिए बहादुरी से अपना कर्तव्य निभाया है. शहीद का बलिदान उनके साथी सैनिकों को और अधिक मेहनत से अपना कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित करेगा.

कठुआ में दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया है. वहीं सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. पिछले तीन दिनों में आतंकवादियों ने तीन आतंकी वारदातों को अंजाम दिया था. आतंकियों ने मंगलवार शाम को कठुआ में बॉर्डर के पास हमला किया था. हालांकि सुरक्षा बलों ने यहां दो आतंकियों को ढेर कर दिया है.

वहीं डोडा में भी मंगलवार शाम को आतंकियों ने चौकी पर हमला किया था. दोनों ओर से चली मुठभेड़ में सेना के 5 जवान और एक एसपीओ घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्तपाल में भर्ती करा दिया गया है. पूरे इलाके में सुरक्षा बल ऑपरेशन चला रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment