जिस बाइक पर सवार थे पूर्व डिप्टी सीएम, कट गया चालान; समर्थक भी नहीं बचे

फरीदाबाद में हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दो दिन पहले बाइक पर जुलूश निकाला था. इसमें वह खुद एक बुलेट बाइक चलाते नजर आए हैं. बिना हेलमेट बाइक चलाने का वीडियो वायरल होने के बाद फरीदाबाद पुलिस ने उनकी बाइक का चालान काट दिया है. यही नहीं, जुलूश में शामिल 15 अन्य बाइक का भी चालान किया गया है. इसमें जिस बाइक पर एक व्यक्ति सवार था, उसके लिए 1000 और जिसपर दो लोग सवार थे, उस बाइक का चालान 2000 रुपये का किया गया है.

जिस बाइक पर दुष्यंत चौटाला बैठे थे, उसपर दो लोग थे. इसलिए उनकी बाइक का भी चालान 2000 रुपये का किया गया है. हरियाणा पुलिस के मुताबिक जजपा के कार्यकर्ता करामत अली ने रविवार को गोंछी में एक जनसभा का आयोजन किया था. इस जनसभा में हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह अपने समर्थकों के साथ 15 बाइकों पर सवार होकर जुलूश के रूप में निकले थे.

सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीरें
हालांकि इस दौरान किसी भी समर्थक ने हेलमेट नहीं लगाया था. उनके इस बाइक जुलूश की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुईं. इसके बाद हरकत में आई फरीदाबाद पुलिस ने वीडियो में दिख रही इन सभी बाइक के नंबर प्लेट के आधार पर इनके चालान काट दिए हैं. जानकारी के मुताबिक दुष्यंत चौटाला की यह बाइक रैली सोहना मोड़ टी पॉइंट से शुरू होकर गोंछी गांव तक गई. इस दौरान खुद दुष्यंत चौटाला लाल रंग की बुलेट पर सवार थे.

फरीदाबाद पुलिस ने की कार्रवाई
उनके साथ बाइक पर पार्टी कार्यकर्ता करामत अली भी बैठे हुए थे. इस रैली में पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार नलिन हुड्डा भी अलग बाइक पर बिना हेलमेट लगाए सवार थे. पुलिस प्रवक्ता यशपाल के मुताबिक फरीदाबाद पुलिस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरत रही है. इसी क्रम में पूर्व डिप्टी सीएम के कार्यक्रम में शामिल हुई बाइक के खिलाफ भी चालान की कार्रवाई की गई है.

Related posts

Leave a Comment