युवक ने फेसबुक पर लाइव होकर दी जान, पत्नी और सुसरालवालों पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन में पत्नी के मायके वालों से परेशान होकर एक शख्स ने फेसबुक पर लाइव आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने की जानकारी परिजनों को हुई वह मौके पर पहुंचे. उन्होंने दरवाजा तोड़कर युवक को नीचे उतारा और फौरन अस्पताल में एडमिट कराया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही परिजनों की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी.

ये मामला उरई थाना क्षेत्र के बघौरा मोहल्ला का है. यहां रहने वाले संतराम का दूसरे नंबर का बेटा उदय प्रकाश भागवत कथा में गाना बजाने का काम करता था. उदय का काफी समय से उसकी पत्नी मोना से झगड़ा चल रहा था, जिस कारण वो बहुत परेशान था. पत्नी मोना लगातार उसे अपने परिजनों के साथ मिलकर प्रताड़ित कर रही थी. इसी बात से तंग आकर युवक ने अपने घर की पहली मंजिल पर लाइव होकर फांसी लगा ली और उसकी मौत हो गई.

बेटा लगा रहा था फांसी परिजनों को नहीं हुई भनक
परिवार के किसी सदस्य को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उदय ऐसा कदम उठा लेगा. जिस समय उदय ने फांसी लगाई पूरा परिवार घर पर ही मौजूद था, लेकिन किसी को कुछ पता नहीं चला. घटना के बारे में उन्हे तब जानकारी हुई, जब मृतक के रिश्तेदारों ने उसे लाइव होकर फांसी लगाते हुए देखा. उन्होंने फौरन परिजनों और पुलिस को इसकी जानकारी दी. बेटे द्वारा लाइव आत्महत्या किए जाने की जानकारी जैसे ही परिजनों को ही, वह उसके कमरे की तरफ दौड़कर गए, दरवाजा तोड़ उदय को नीचे उतारा और फौरन इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बेटे पर लगाया दहेज का केस
उदय के पिता संतराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका बेटा काफी समय से सुसराल वालों के कारण परेशान चल रहा था. सुसराल वालों ने उसे पीटा था साथ ही हर दिन उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था. पिता ने बताया कि उदय और मोना के बीच विवाद चल रहा था. जिस कारण वो 2 हफ्ते पहले ही अपने जेवर और सामान लेकर मायके चली गई थी. पीड़ित ने कहा कि बहू के घरवालों ने हमारे पूरे परिवार को परेशान कर रखा था. उन्होने मेरे बेटे के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मेरे खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा भी दर्ज कराया था. जिस वजह से बेटा उदय तनाव में था, और इसी कारण उसने यह कदम उठाया है.

वहीं इस मामले की जांच करते हुए उरई सर्किल के डिप्टी एसपी गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि युवक का पत्नी और उसके मायके वालों से विवाद चल रहा था, जिसमें पत्नी की तरफ से एक मुकदमा भी लिखाया गया था, इसी से तंग आकर उसने लाइव आकर आत्महत्या की है. इस मामले की जांच की जा रही है, साथ ही परिजनों की शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Related posts

Leave a Comment