दिल्ली सेवा बिल से जनता को क्या मिलेगा- CM अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से पूछा सवाल

दिल्ली में इन दिनों विधानसभा का सत्र जारी है और इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. गुरुवार को उन्होंने मणिपुर हिंसा के मसले पर केंद्र सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाये थे वहीं अब शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली सेवा बिल को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों को आड़े हाथों लिया है.

शक्ति का दुरुपयोग
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सेवा बिल पर सीथे-सीधे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अमित शाह एक बार भी नहीं बता पाए कि सेवा बिल के आने से दिल्ली की जनता को आखिर क्या फायदा होगा? केजरीवाल ने कहा कि ये सरकार एक दिन अपने पॉवर की बदौलत देश को ही ले डूबना चाहती है.

दिल्ली पर ‘संघी मॉडल’
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सेवा बिल को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर राजधानी दिल्ली के ऊपर संघी मॉडल लादने का आरोप लगाया है. इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आने वाला चुनाव अब दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग पर लड़ा जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक मुख्यमंत्री होगा और उसके ऊपर दो अफसर होंगे-आखिर ये कैसा मॉडल है.

जनतंत्र को कुचलने का काम
अरविंद केजरीवाल ने इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखे हमले किये हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी विदेशों में जाकर जनतंत्र की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन उनके शासन में देश में जनतंत्र को कुचलने का काम किया जा रहा है.

बीजेपी के हराने का काम जारी रहेगा
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लगातार जीत से बीजेपी के लोग परेशान हैं. साल 2013 से ही आम आदमी पार्टी यहां जीत रही है. और इस बार एमसीडी में भी आप को अच्छी खासी बढ़त हासिल हुई तो बीजेपी के नेता बौखला गये हैं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने मोदी जी के रथ का घोड़ा रोका है, यह विजय अभियान आगे भी जारी रहेगा.

Related posts

Leave a Comment