क्या मानहानि केस में राहुल गांधी को मिलेगी राहत? आज सुल्तानपुर कोर्ट में है पेशी

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की आज मानहानि मामले में पेशी है. राहुल सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में 10.30 बजे पेश होंगे. 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अमित शाह पर विवादित टिप्पणी की थी. उस समय शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हुआ करते थे. राहुल की विवादित टिप्पणी पर बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने राहुल पर मानहानि का केस दर्ज किया था.

20 फरवरी से जमानत पर थे राहुल गांधी
दरअसल, राहुल गांधी को इससे पहले 2 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था, लेकिन लोकसभा सत्र के कारण वह पेश नहीं हो सके थे. मानहानि मामले में राहुल गांधी 20 फरवरी से जमानत पर थे. मानहानि केस में राहुल गांधी 20 फरवरी को सुल्तानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए थे. इसके बाद कांग्रेस सांसद को 25-25 हजार के दो बॉन्ड पर जमानत मिल गई थी.

जानिए पूरा विवाद?
सुल्तानपुर के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने 4 अगस्त 2018 को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें उन्होंने राहुल पर 8 मई 2018 को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में एक बैठक में अमित शाह पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया था. मिश्रा ने राहुल पर तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री को हत्यारा कहने का आरोप लगाया था. राहुल गांधी ने कहा था, भारतीय जनता पार्टी में हत्या का आरोपी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है, लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं होता.’

Related posts

Leave a Comment