अज्ञात शव समझ जिसे दफनाया वह निकला बुलंदशहर का बस मालिक, कब्र से निकाली गई लाश

गोपालगंजः बीते 17 जून को गोपालगंज में जिस अधेड़ को मांझा थाने की पुलिस ने अज्ञात मानकर दफना दिया था अब उसकी पहचान हो गई है. शव उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के शिकारपुर थाने के हमीरपुर निवासी और बस के मालिक तपन कुमार का है. बस को पूर्णिया से दिल्ली ले जाने के दौरान तपन मुजफ्फरपुर के कांटी थाना इलाके से 13 जून को लापता हुआ था.

पहचान होने के बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में रविवार को मांझा थाने की पुलिस ने कब्र खोदवाकर शव को बाहर निकाला. उधर, मुजफ्फरपुर के कांटी थाने की पुलिस ने बस मालिक की मौत के मामले की जांच के लिए परिजनों से कई जानकारियां लीं. परिजनों ने साजिश के तहत बस मालिक की हत्या कर बस व पैसा लूटने का आरोप लगाया है.

चार ट्रक को बेचकर तपन ने खरीदी थी बस

बस मालिक के भाई निशांत कुमार ने पुलिस को बताया कि तपन सिंह ने चार ट्रकों को बेचकर एक वॉल्वो बस खरीदी थी. बस पूर्णिया से दिल्ली तक चल रही थी. घटना के दिन बस को मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाने के भीत कोईया कल्याणपुर का रहने वाल ड्राइवर संतोष कुमार चला रहा था. कांटी थाना इलाके में राजस्थानी पंजाबी ढाबे के पास खाने के लिए बस रुकी. वहां बस मालिक ने अपनी पत्नी से फोन पर बात की. उसके बाद से कोई ट्रेस नहीं मिला. बस गोरखपुर होकर दिल्ली तक पहुंच गई. जब तपन का पता नहीं चला तो परिजनों ने कांटी थाने में लापता होने और हत्या की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई.

गोपालगंज के जिलाधिकारी से मिले परिजन

इधर, 14 जून को गोपालगंज के मांझा थाने के भड़कुइया में एनएच किनारे बस मालिक की लाश मिली. सिर में चोट और जगह-जगह जख्म के निशान मिले. पुलिस ने अज्ञात मानकर पोस्टमार्टम कराया और 72 घंटे बाद भी शिनाख्त नहीं होने पर 17 जून को शव को दफना दिया. वहीं, मृतक के भाई ने दिल्ली से लेकर पूर्णिया तक बस मालिक तपन कुमार के लापता होने का पोस्टर चिपकाया. इसके जरिए मृतक की पहचान की गई और परिजन गोपालगंज पहुंचे. डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी से पीड़ित परिजन मिले. इसके बाद मजिस्ट्रेट की टीम गठित कर कब्र से शव को बाहर निकाला गया और परिजनों को सौंपा गया.

परिजनों ने हत्या कर वॉल्वो बस को गायब करने का आरोप लगाया. इसके आधार पर पुलिस ने ड्राइवर संतोष कुमार, बोबी और हेल्पर संजय को हिरासत में लिया है. मुजफ्फरपुर की कांटी पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. मांझा थाने की पुलिस से भी सहयोग मांगा गया है. गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है. परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment