कांग्रेस आज मना रही है अपना 134वां स्थापना दिवस, राहुल गाँधी ने किया सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद..

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी आज अपना 134वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचकर झंडा फहराया. इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के कई प्रमुख नेता भी वहां मौजूद थे. पार्टी की वर्षगांठ को लेकर कांग्रेस दफ्तर में केकभी काटा गया. कांग्रेस कार्यालय में इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने मिलकर केक भी काटा और जश्न मनाया. इस मौके पर राहुल गाँधी ने सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी किया है जिन्होंने इतने लम्बे अर्से तक पार्टी को बनाया रखा.

कार्यक्रम के बाद अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, ”133 साल पहले आज ही के दिन दुनिया का सबसे बड़ा जनांदोलन शुरू हुआ था. इसके बाद से यह आंदोलन राष्ट्र निर्माण के प्रति खुद को समर्पित रखे हुए है.” उन्होंने कहा, ‘इतिहास गवाह है कि जिन्होंने भी इस आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की वे खुद इतिहास बन गए. यह आंदोलन कांग्रेस है.’

बता दें कि आज ही के दिन साल 1885 में कांग्रेस की स्थापना हुई थी. पार्टी के पहले अध्यक्ष एओ ह्यूम थे. देश की आजादी में कांग्रेस ने अहम भूमिका अदा की थी. आजादी के बाद कांग्रेस के कई बड़े नेता देश के प्रधानमंत्री भी बने.

Related posts

Leave a Comment