बीते 8 अक्टूबर को एक कैदी के फरार होने का मामला सुलझा, कैदी समेत 7 बदमाश गिरफ्तार

बीते 8 अक्टूबर 2018 को एक कैदी विकास दलाल के फरार होने के मामले को सुलझा दिया गया है. सोमवार को फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी विकास दलाल को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा कर भगा ले जाने के मामले में 7 बदमाशो को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से एक पल्सर मोटरसाइकिल , टोयोटा कोरोला, मारुति स्विफ्ट, तीन तमंचे 315 बोर , 2 तमंचे 12 बोर , 4 रौंद 12 बोर , 6 रोंद 315 बोर और आरोपी विकास दलाल की शर्ट बरामद की है. सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है.

पुलिस उपायुक्त लोकेन्द्र सिंह के मुताबिक कैदी विकास दलाल के फरार होने की खबर मिलते ही सेक्टर 30 क्राइम ब्रांच इंचार्ज संदीप मोर और क्राइम ब्रांच सैक्टर 85 इंचार्ज रविंदर की टीम को अपराधियों को पकड़ने के निर्देश दिए. करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पता लगा कि आरोपी विकास दलाल अपने साथियों के साथ हाईवे मथुरा रोड से होते हुए यूपी की तरफ भागा है. सीसीटीवी फुटेज में युवकों की पहचान के लिए अलग-अलग टीमें जिला झज्जर यूपी सोनीपत इत्यादि एरिया में जहां पर विकास दलाल के साथी पहले से जेलों में बंद है और जेल से रिहा हो चुके हैं या फिर जमानत पर है. मनजीत महाल गैंग के सदस्य अपराधी प्रदीप सोलंकी , ललित उर्फ़ लादेन , राहुल व् मोहित उर्फ़ माया , प्रदीप उर्फ़ धोला को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर भगोड़े विकास दलाल के सम्बन्ध में पुछताछ की गई और अन्य करीब 35 से 40 ऐसे कुख्यात अपराधियों से भी पूछताछ की गई जिन्होंने सीसीटीवी फुटेज में आये सभी आरोपियों की पहचान करवा दी.

पुलिस उपायुक्त लोकेन्द्र सिंह का कहना है कि आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि संदीप निवासी छपरौला जो आरोपी विकास दलाल के साथ जेल नीमका में काफी समय तक बंद था दोनो में गहरी दोस्ती है. आरोपी संदीप की एक मर्डर के केस में 20 साल की सजा हो चुकी है.जो जमानत पर बाहर आया हुआ है. आरोपी संदीप ने पूरे घटनाक्रम को करवाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से हॉस्पिटल के आसपास की रेकी करवाई व 3 दिन पहले ही 7 बदमाशो को फरीदाबाद बुला लिया. घटना के दिन सभी बदमाशों को अलग अलग फिल्मी स्टाइल में कार्य सौंप दिया. जिनमें से एक बदमाश को विकास के साथ पुलिस गार्द पार्टी पर फायर करते हुए भागने की जिम्मेदारी दी गयी. दो बदमाशों को बाइक स्टार्ट रख कर मेंन गेट पर खड़े रहने की. और आरोपी विकास दलाल को हॉस्पिटल से लेकर तिकोना पॉर्क के पास खड़ी गाड़ीयो तक पहुँचाने की कम्मं दी गयी. दो बदमाशों को अलग अलग दो गाड़ियों को तिकोना पार्क के पास स्टार्ट कर तैयार रहने को कहा गया था, एक बदमाश को चिली स्प्रे दिया गया था कि यदि कोई भी आम जनता या पुलिस के साथ झड़प इत्यादि हो तो उनकी आंखों में स्प्रे मार देना है. दो बदमाशो को असला लेकर मेंन गेट पे तैनात किया गया था ताकि कोई भी घटना के समय गेट को बंद न कर दे और इन सबके बावजूद भी बात ना बने तो पब्लिक और पुलिस पार्टी पर फायर करने को कहा गया था सभी बदमाशो के पास अवैध असले थे.

एक नज़र डाल लेते है उस वीडियो पर जिसमे आरोपी विकास दलाल पुलिस की गिरफ्त से फरार हुआ था

Live वीडियो, कैसे पुलिस की गिरफ़्त से भागा कैदी, पूरे फिल्मी अंदाज़ में साथियो ने दिया काम को अंजाम ….गोलियों की आवाज़ से गूँज उठा इलाका…www.citynews100.com

Posted by Vinish Upadhyay on Monday, 8 October 2018

Related posts

Leave a Comment