यूपी का घमासान होगा तेजआज से मायावती की एंट्री, आगरा में करेंगी रैली, शाह-योगी पश्चिमी यूपी में दिखाएंगे दम

UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के घमासान में आज से बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) की एंट्री होने जा रही है. मायावती आज आगरा में रैली करेंगी. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पश्चिमी यूपी में दम दिखाएंगे. साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोक दल के चीफ जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) एक साथ रथयात्रा निकालेंगे.

मायावती चुनाव आयोग द्वारा घोषित कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए प्रचार अभियान की शुरूआत आज आगरा से एक रैली के साथ करेंगी. आगरा जिला, (जिसमें दलित मतदाताओं का एक बड़ा हिस्सा है) बसपा का गढ़ रहा है, जब से कांशीराम ने 1984 में पार्टी की स्थापना की थी. बसपा प्रमुख दलितों पर अपनी पकड़ फिर से हासिल करने के लिए काम कर रही हैं, जो पार्टी का आधार वोट हैं.

अमित शाह का अलीगढ और बदायूं में प्रचार

गृह मंत्री अमित शाह आज अलीगढ और बदायूं में चुनाव प्रचार करेंगे. शाह अलीगढ़ के अतरौली में अतरौली और बदायूं के सहसवान मैं कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक जनसभा करेंगे. साथ ही बदायूं नगर में घर-घर सम्पर्क अभियान भी करेंगे.

योगी आज मथुरा और बुलंदशहर में करेंगे प्रचार

बीजेपी पश्चिमी यूपी में पूरी ताकत से चुनाव प्रचार कर रही है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुलन्दशहर और मथुरा के प्रवास पर रहेंगे जहां वो सार्वजनिक सभाओं, जनसम्पर्क व कई संगठनात्मक कार्यक्रमों में सम्मिलित होगें. योगी दोपहर 12:10 बजे बुलन्दशहर में सार्वजनिक सभा को सम्बोधित करेंगे. इसके बाद मथुरा में दोपहर 01:25 बजे स्वामी आदर्श इंटर कालेज, ग्राम तरौली, छाता, मथुरा में सार्वजनिक सभा को सम्बोधित करेंगे.

राजनाथ सिंह आज तराई के इलाकों में भरेंगे चुनावी हुंकार

चुनावी माहौल के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज तराई की सरजमीं पर हुंकार भरेंगे. रक्षा मंत्री सुबह 11:05 पर लखीमपुर पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे. 11:15 युवराज पैलेस लखीमपुर में पहुंचेंगे, प्रभावी मतदाता संवाद करेंगे, साथ ही वहीं पर भोजन करेंगे. राजनाथ सिंह दोपहर 12:30 पर माता संकटा देवी के दर्शन करेंगे. दोपहर 2:45 पर राजनाथ सिंह सराफा मार्केट में जनसंपर्क करेंगे. दोपहर 1:05 पर आर्य कन्या चौराहा लखीमपुर पहुंचेंगे जहां वो जनसंपर्क अभियान करेंगे.

अखिलेश-जयंत शामली और गाजीयाबाद में करेंगे प्रचार

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी आज शामली और बागपत ज़िले में जनसम्पर्क करेंगे. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष साढ़े 11 बजे हिंडन एयरपोर्ट गाज़ियाबाद पर पहुंचेगें और वहां से जयंत चौधरी को साथ लेकर हेलीकॉप्टर से 11 बजकर 50 मिनट पर पुलिस लाइन शामली के बजाज चीनी मिल के हेलीपेड पर उतरेंगे.

Related posts

Leave a Comment