सोमवार से होगी Delhi विधानसभा के दो दिवसीय शीतकालीन सत्र की शुरूआत, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

Delhi Assembly Winter Session: सोमवार से दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय शीतकालीन सत्र की शुरूआत होने जा रही है. ये सत्र फिलहाल तीन और चार जनवरी के लिए बुलाया गया है, जिसे कामकाज की स्थिति के अनुसार आगे बढ़ाया भी जा सकता है. इस सत्र की शुरूआत तीन जनवरी को दोपहर 11 बजे से होगी.

इस दो दिवसीय सत्र में कई मुद्दों पर चर्चा होनी है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा जिस पर विशेष चर्चा होनी है वो दिल्ली अध्यापक विश्वविद्यालय से जुड़ा हो सकता है, जिस पर विधानसभा में एक बिल भी लाए जाने की उम्मीद है. दरअसल हाल ही में केजरीवाल मंत्रिमंडल (Kejriwal Cabinet) ने दिल्ली अध्यापक विश्वविद्यालय को मंज़ूरी दी थी और उसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा था कि इससे जुड़ा बिल आगामी विधानसभा में पेश किया जाएगा. ऐसे में ये अटकलें तेज हैं कि इस बिल को लेकर विधानसभा सत्र के पहले दिन चर्चा हो सकती है.

इसके अलावा विपक्ष ने भी इस दो दिवसीय सत्र से पहले नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) की अध्यक्षता में एक बैठक की और इस बैठक में फैसला लिया गया कि इस सत्र में विपक्ष विशेष तौर पर 5 मुद्दों को लेकर सदन में चर्चा की मांग करेगा, जिसमें दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामले, नई शराब नीति, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, मोहल्ला क्लीनिकों (Mohalla Clinic) में गलत दवा से बच्चों की मौत और दिल्ली के किसानों (Delhi Farmers) के साथ हुई वादाखिलाफी शामिल हैं. विधानसभा सत्र में शामिल होने वाले सभी लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग से जुड़े नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है.

Related posts

Leave a Comment